• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमेरिका-रूस युद्ध के कगार पर, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने को कहा

Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 11 फरवरी। यूक्रेन में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है। राष्ट्रपति बाइडेन ने अमेरिकी नागरिकों से अपील की है कि वह तत्काल यूक्रेन से बाहर चले जाएं, इसके साथ ही उन्होंने अमेरिका और रूस की सेनाओं के बीच टकराव देखने को मिल सकता है। हम दुनिया की सबसे बड़ी सेनाओं का सामना देखने जा रहे हैं, यह बिल्कुल ही अलग स्थिति है और हालात बहुत जल्द खराब हो सकते हैं।

joe

जो बाइडेन ने इसके साथ ही यह साफ किया है कि वह किसी भी स्थिति में यूक्रेन में अमेरिकी सेना नहीं भेजेंगे, यहां तक कि अगर रूस यहां पर हमला करता है तो वह अमेरिकी नागरिकों को यहां से निकालने के लिए भी अपनी सेना नहीं भेजेगा। अगर अमेरिका और रूस एक दूसरे पर हमला करते हैं तो यह विश्व युद्ध होगा, हम बिल्कुल ही अलग दुनिया हैं। बता दें कि शीत युद्ध के बाद से अमेरिका और रूस के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है। रिपोर्ट के अनुसार रूस के तकरीबन 130000 सैनिक अलग-अलग गुट में यूक्रेन की सीमा पर जमा हैं।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक हिजाब विवाद पर हाई कोर्ट के अंतरिम फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौतीइसे भी पढ़ें- कर्नाटक हिजाब विवाद पर हाई कोर्ट के अंतरिम फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती

पश्चिमी नेता इस पूरे तनाव के बीच कूटनीतिक विकल्पों का इस्तेमाल करके दोनों देशों के बीच के तनाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से जो बाइडेन ने बयान दिया है और अमेरिकी नागरकिों को यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है उसके बाद माना जा रहा है कि तनाव काफी बढ़ गया है। बाइडेन ने यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि वह अमेरिकी नागरिकों को बचाने के लिए भी यूक्रेन नहीं जाएंगे, आखिर हम लोगों को ढूढ़ेंगे कैसे।

Comments
English summary
US President Joe Biden urged American to leave Ukrain now.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X