• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के सामने ध्वस्त हुआ सुपरपावर अमेरिका, 24 घंटे में रिकॉर्ड 2448 लोगों की मौत, कोरोना से अब तक 75543 मौतें

|

नई दिल्ली। विश्व शक्ति अमेरिका कोरोना के सामने पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। अमेरिका में कोरोना के कारण अब तक की सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। अंदेशा लगाया जा रहा था कि कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ेगी, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। शुक्रवार को इस बार फिर से अमेरिका में रिकॉर्ड लोगों की मृत्यु कोरोना वायरस के कारण हुई है। कोरोना की वजह से अमेरिका में मरने वालों की संख्या 24 घंटे में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 2448 लोगों की मौत हुई है।

Video: लॉकडाउन के बीच ICICI बैंक के ATM में घुसा जहरीला किंग कोबरा,निकली चीख

 अमेरिका में 75543 मौतें

अमेरिका में 75543 मौतें

आपको बता दें कि दुनिया के सामने खुद को महाशक्ति बताने वाले अमेरिका में कोरोना के कारण 75543 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना की वजह से अमेरिका की हालत बेहद बुरी हो चुकी है, यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या 75000 के पार हो गई है। वहीं इस वायरस से एशिया में 10000 से अधिक हो गई। जबकि स्वीडन में कोरोना महामारी के कारण 3000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। अब तक 24000 लोग कोरोना से मारे गए हैं।

 अमेरिका में सबसे बड़ी त्रासदी

अमेरिका में सबसे बड़ी त्रासदी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस अमेरिका के इतिहास में सबसे बुरा दौर है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर्ल हार्बर पर हुए हमले और 9/11 के आतंकी हमले से भी बुरे हैं। अमेरिका की एक एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का असली कहर जून में देखने को मिल सकता है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक जून में अमेरिका में रोजाना 2 लाख तक कोरोना वायरस के कुल केस आ सकते हैं।

 दुनियाभर में कोरोना से मौत

दुनियाभर में कोरोना से मौत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिकी प्रशासन ने धीरे-धीरे देश को खोलने का काम में जुट गई है। कई राज्यों में छूट दी जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप कह चुके हैं कि जल्द ही अमेरिका को खोल दिया जाएगा। इस वायरस के कारण विश्व में अब तक दो लाख 65 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस वायरस के कारण 38 लाख 21 हजार 687 लोग संक्रमित हैं। कोरोना के कारण सबसे जानें अमेरिका में गई है। वहीं ब्रिटेन में 30 हजार लोगों कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Failed to Control in front of Coronavirus, records 2,448 coronavirus deaths in the past 24 hours, bringing the total toll to 75,543
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X