• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: अगर बाइडेन जीत जाता है तो शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा: डोनाल्ड ट्रम्प

|

नई दिल्ली। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को जॉर्जिया में एक चुनावी अभियान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वह अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी बाइडेन से 3 नवंबर का चुनाव हार जाते हैं, तो उन्हें देश छोड़ना होगा। ट्रम्प ने शुक्रवार रात जॉर्जिया के एक अभियान कार्यक्रम में ये टिप्पणी की।

trump

अमेरिका में कोरोना वायरस, संघर्षशील अर्थव्यवस्था और नस्लीय मुद्दे पर अशांति के बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनावी अभियान पर ध्यान केंद्रित किया। इस चुनावी रैली में ट्रम्प ने दो घंटे के करीब बात की, कोरोनोवायरस महामारी, व्यापार और अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर बहुत कम ही बात बोली लेकिन अधिकांश टिप्पणियों में उनकी अपनी व्यक्तिगत शिकायतें थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके विरोधियों ने उनके वायरस संक्रमित होने पर खुशी महसूस की।

बाइडेन से क्यों डरे हैं ट्रंप

आपको बता दें बडेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को लेकर ट्रंप भी भयभीत हैं। हाल ही में हुए एक सर्वे में ये दावा किया गया है कि बाइडेन को भारतीय-अमेरिकी समुदाय का इस चुनाव में जबरदस्‍त समर्थन मिल रहा है। इसके साथ ही पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस ने चुनाव के मद्देनजर जोश और बढ़ा दिया है।

मुझे मजाक नहीं करना चाहिए क्योंकि आप....

इस रैली में ट्रम्प ने हारने पर देश छोड़ने की धमकी दे डाली। ट्रंप ने कहा, "मुझे मजाक नहीं करना चाहिए क्योंकि आप जानते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ लड़ने से मुझ पर दबाव पड़ता है। क्या आप सोच सकते हैं कि अगर मैं हार गया? पूरे जीवन, मैं क्या करने जा रहा हूं? मैं कहने जा रहा हूं कि मैं राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार से हार गया। मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा। मुझे शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा? मुझे नहीं पता। चुनावों में पीछे रहकर और बाइडेन के साथ एक महत्वपूर्ण नकदी घाटे पर, ट्रम्प ने यह तर्क देने का प्रयास किया कि वह चुनाव के अंतिम खंड में प्रवेश करने के साथ-साथ अधिक धन जुटाने का विरोध कर रहे थे। उन्‍होंने कहा "मैं और अधिक धन जुटा सकता था,"। "मैं दुनिया का सबसे बड़ा धनवान बनूंगा, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाहता।" ट्रम्प के अभियान ने इस सप्ताह घोषणा की कि उन्होंने पिछले महीने 247 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए थे, जो कि बिडेन के अभियान और संबद्ध डेमोक्रेटिक समितियों द्वारा उठाए गए रिकॉर्ड 383 मिलियन डॉलर से कम था।

ट्रंप ने पहले भी दिया है ऐसा बयान

बता दें 2016 में चुनाव प्रचार करते समय भी ट्रंप ने कहा था कि अगर वह राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन नामांकन खो देते हैं, तो वह सार्वजिनक रूप से नजर नहीं आएंगे। वहीं पूर्व उपराष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, "मैं जो बिडेन हूं और मैं इस संदेश को अप्रूव करता हूं। " ट्रंप का ये स्टेटमेंट नॉर्थ कैरोलिना में की गई एक रैली में पिछले महीने दिए बयान के एक समान है, जहां उन्होंने कहा था, "अगर मैं उनसे (बिडेन) हार जाता हूं, तो मुझे नहीं पता कि मैं क्या करने जा रहा हूं। मैं आपसे फिर कभी बात नहीं करूंगा। "ट्रंप ने अपनी इस रैली में कहा कि डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन और उनके परिवार को जेल में बंद होना चाहिए। बाइडेन के खिलाफ अपने हमलों को तेज करते हुए ट्रंप ने कहा कि बिडेन चुनाव में अपने घाटे को उलटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जॉर्जिया के मैकॉन में आयोजित रैली में ट्रंप ने लॉक अप बाइडेन और लॉक अप हिलेरी का नारा दिया, जहां एकत्रित भीड़ ने डेमोक्रेट कैंडीडेट बाइडेन और हिलेरी को जेल भेजने के नारे लगाए।

ट्रंप के लिए जीतना क्या होगा आसान

बता दें जॉर्जिया, एक रिपब्लिकन गढ़, ट्रम्प के लिए एक आसान जीत होनी चाहिए, लेकिन हाल के मतदान से संकेत मिलता है कि यह कुछ रिपब्लिकन की तुलना में करीब हो सकता है। इस हफ्ते, बिडेन ने ट्रम्प को मतदान औसत की एक सीमा में हराया। जॉन ओस्ऑफ और राफेल वार्नॉक, राज्य की दो खुली सीनेट सीटों के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार, अपने रिपब्लिकन विरोधियों के खिलाफ समान रूप से प्रतिस्पर्धी मतदान संख्याओं को पोस्ट किया।

इसे भी पढ़ें - जानिए कौन सा ऐसा ब्लड ग्रुप हैं जिसके लोग कम पड़ते हैं बीमार, और कोरोना से भी उन्‍हें है कम खतरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election 2020: If Biden wins, I might have to leave the country: Donald Trump
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X