• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बढ़ते तनाव पर अमेरिका की अपील,कहा- सैन्य कार्रवाई से बचें भारत-पाकिस्तान

|

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव का वैश्विक स्तर पर असर पड़ रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने चिंता जताई है। अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों से संयम बरतने की अपील की है। बुधवार को अमेरिका ने परमाणु शक्ति संपन्न दोनों देशों से तनाव कम करने के लिए तुरंत कदम उठाने की अपील की।

 US calls on India & Pakistan to cease all cross-border military activity&for a return to stability.

अमेरिका ने कहा है कि किसी भी ओर से की गई सैन्य कार्रवाई से दोनों देशों के लिए जोखिम की आशंका अस्वीकार्य रूप से बहुत ज्यादा है। अमेरिका ने दोनों ही देशों को तनाव कम करने के लिए कदम उठाने की अपील की है। वहीं अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव दिया है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को ब्लैकलिस्ट किया जाए। उन्होंने यूएन में प्रस्ताव पेश किया है कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की विदेश यात्रा उसकी संपत्ति को जब्त करने की अपील की है। अमेरिका के अधिकारियों ने पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ मजबूत एकजुटता दिखाई है। अधिकारी ने दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच सीधे संवाद पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले के बाद भारत से जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर बमबारी की और जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US calls on India & Pakistan to cease all cross-border military activity&for a return to stability.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X