• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका ने अतुल केशप को भारत में अंतरिम राजदूत नियुक्त किया, पंजाब से है खास रिश्ता

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 30 जून: अमेरिका ने अतुल केशप को भारत में 'चार्ज डि अफेयर' (अंतरिम राजदूत) नियुक्त किया है। 50 साल के केशप दिल्ली में रिटायर हो रहे अमेरिकी राजदूत डेनियल स्मिथ की जगह लेंगे। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इसको लेकर बयान जारी किया है। विदेश सेवा के वरिष्ठ सदस्य केशप अमेरिकी मां और भारतीय पिता की संतान है। उनके पिता पंजाब से थे।

atul keshap

भारतवंशी अतुल केशप लंबे समय से अमेरिका के विदेश मंत्रालय में काम कर रहे हैं। वो श्रीलंका और मालदीव में अमेरिकी राजदूत रह चुके हैं, इसके अलावा अतुल केशप मिडिल ईस्‍ट और साउथ एशिया के लिए स्‍पेशल असिस्‍टेंट के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने केशप की भारत में नियुक्ति को लेकर जारी बयान में कहा है कि वो राजदूत डेनियल स्मिथ के रिटायर होने के बाद नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। केशप की नियुक्ति अमेरिका की भारत के साथ घनिष्ठ साझेदारी को मजबूत करेगी, जो कोविड के समय हमारे बीच सहयोग के तौर पर दिखी है।

पंजाब से है खास रिश्ता

अतुल केशप का पंजाब से खाश रिश्ता है। उनके पिता केशप चंदर सेन पंजाब के ही रहने वाले थे। वो पंजाब से नाइजीरिया चले गए थे। वहीं अतुल केशप की मां जोए कैलवर्ट अमेरिका हैं और वो अमेरिकी विदेश सेवा में काम भी कर चुकी हैं।

अमेरिका की टॉप हेल्थ रिसर्च संस्था का दावा, कोरोना के अल्फा और डेल्टा वैरिएंट पर 'कोवैक्सीन' असरदारअमेरिका की टॉप हेल्थ रिसर्च संस्था का दावा, कोरोना के अल्फा और डेल्टा वैरिएंट पर 'कोवैक्सीन' असरदार

English summary
US appoints Senior Foreign Service member Indian American Atul Keshap as interim envoy to India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X