• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

50 सालों में 90 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है ये हत्यारा, एक-एक कर कबूल रहा जुर्म

|

ऑस्टिन। अमेरिका में तीन हत्याओं के जुर्म में सजा काट रहे सैमुअल लिटिल ने 90 से ज्यादा लोगों की हत्या करने की बात कबूली है। अमेरिका का सबसे खतरनाक सीरियल किलर सैमुअल लिटिल ने पिछले 50 वर्ष में 90 से ज्यादा लोगों की हत्याएं की। लिटिल के खुलासे के बाद से पुलिस बाकी मामलों से इसके लिंक जोड़ रही है। फिल्हाल सैमुअल लिटिल को टेक्सस जेल में रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि लिटिल ने इन वारदातों को 50 वर्षों में करीब 12 राज्यों में अंजाम दिया।

50 सालों में 12 राज्यों में किया मर्डर

50 सालों में 12 राज्यों में किया मर्डर

टेक्सस जेल में 3 हत्या की सजा काट रहे 78 वर्षीय सीरियल किलर ने कबूला कि उसने ये हत्याएं फ्लोरिडा, टेक्सस, जॉर्जिया, इंडियाना, मिसिसिपी, ओहायो, न्यू मेक्सिको, साउथ कैरोलीना समेत अन्य राज्यों में कीं। अभी लिटिल 1987 से 1989 के बीच तीन महिलाओं की गला दबाकर हत्या करने के मामले में सजा काट रहा है। एक्टर काउंटी, टेक्सस के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी बॉबी ब्लांड ने कहा कि अगर ये आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो सैमुअल लिटिल अमेरिका के सबसे खतरनाक सीरियल किलर में से एक बन जाएगा।

मरने से पहले क्‍या थे एलेन चाऊ के शब्‍द, अंडमान में सेन्टिनेल जनजाति के हमले में हुई है मौत

2014 में तीन हत्याओं के आरोप में मिली उम्रकैद

2014 में तीन हत्याओं के आरोप में मिली उम्रकैद

सैमुअल लिटिल की जांच 2012 में शुरू हुई थी जब मार्सिया और उनके पार्टनर जासूस मित्जी रॉबर्ट्स ने एक शेल्टर से उसे एक हत्या के मामले में पकड़ा था। 2014 में उसे तीन हत्याओं का दोषी पाया गया और उम्रकैद की सजा सुनाई गई। इस साल उसपर 1994 में टेक्सस की एक महिला की हत्या करने का आरोप लगा, जिसके बाद उसे टेक्सस जेल लाया गया। टेक्सस जेल पहुंचने के बाद लिटिल ने कबूला की उसने अपनी जिंदगी में 90 से ज्यादा हत्याएं की हैं। इसमें से अभी तक 30 केसों को आपस में जोड़ा गया है।

कबूलनामे के बाद 90 मामलों पर जांच शुरू

कबूलनामे के बाद 90 मामलों पर जांच शुरू

लिटिल उन महिलाओं को अपना शिकार बनाता था जो नशे की लत में थीं या वेश्याएं थीं। महिला पर हमला करने के बाद वो उनकी गला दबाकर हत्या कर देता। महिलाओं के शरीर से लिटिल का सीमन बरामद हुआ था, जो उसके खिलाफ एक पुख्ता सबूत बना। लिटिल को सबसे पहले 16 साल की उम्र में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद अलग-अलग मामलों में उसने 10 साल जेल में काटे। रेप और हत्या के कई मामलों में लिटिल को या तो कोर्ट से बरी कर दिया गया या उसे कम सजा हुई। इन 90 मामलों में अभी जांच चल रही है।

जब बराक ओबामा ने मिशेल से कहा, 'तुम बहुत क्‍यूट हो, मैं तुम्‍हें डेट पर लेकर जाना चाहता हूं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
United States: Serial Killer Samuel Little Confessed More Than 90 Murders.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X