• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को बताया 'मैनीपुलेटिड मीडिया', फेसबुक ने हटाई पोस्ट

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर उन्हें एक बार फिर झटका दिया है। ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' मार्क किया है और इसे डॉक्टर्ड बताया है। ट्रंप ने एक ब्लैक और गोरे बच्चे का वीडियो पोस्ट किया था। जिस पर ट्विटर ने ये प्रतिक्रिया दी है। ये पहला मौका नहीं है, जब ट्विटर ने ऐसा किया हो, इससे पहले भी ट्विटर ट्रंप के ट्वीट्स को 'गलत जानकारी' देने वाला बता चुका है।

ट्विटर ने ट्रंप ट्वीट को बताया मैनीपुलेटिड मीडिया, फेसबुक ने हटाई पोस्ट

डोनाल्ड ट्रंप ने गुरूवार को ट्विटर पर वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में दो बच्चे दिख रहे हैं एक ब्लैक और एक गोरा। दोनों बच्चे इसमें एक दूसरे को गले लगाने को दौड़ रहे हैं। दरअसल इस वीडियो से उन्होंने हाल ही में अमेरिका में अश्वेतों के प्रदर्शन पर निशाना साधा। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- डरा हुआ बच्चा एक दूसरे नस्लवादी बच्चे से डरकर भाग रहा है।

ट्विटर ने ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' मार्क करते हुए कहा कि ये वीडियो 2019 का है। पहली बार सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई थी। सीएनएन की वेबसाइट पर भी ये वीडियो मौजूद है जहां इसे 'असल जिंदगी में बेस्ट फ्रेंड ऐसे होते हैं' शीर्षक से प्रकाशित किया गया है। इस वीडियो को एडिट किया गया है। एडिट कर इसे अलग तरह से मैनिपुलेट किया गया है।

वहीं फेसबुक ने भी ट्रंप और अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस के उन प्रचार विज्ञापनों को हटा दिया है, जिनमें लाल रंग के उल्टे त्रिकोण को इस्तेमाल किया गया था। इस त्रिकोण को नाजियों ने राजनीतिक कैदियों के लिए किया था। फेसबुक ने इसे घृणा फैलानी वाली विचारधारा से जुड़ा संकेत बताया।

अब राष्ट्रपति ट्रंप के चुनावी विज्ञापन पर हुआ विवाद, फेसबुक ने साइट से हटाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twitter Takes on Donald Trump Again Tweet is Marked Manipulated Media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X