• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टर्की ने सीरिया के बॉर्डर पर बड़ी एयरस्ट्राइक, 17 लड़ाकों की मौत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 अगस्त। सीरिया के बॉर्डर पर टर्की के लड़ाकू विमानों ने बड़ी बमबारी की है, जिसमे 17 लोगों की मौत हो गई है। 16 अगस्त को टर्की के विमानों ने सीरिया के कई ठिकानों पर बमबारी की, जिसमे 17 लड़ाके मारे गए हैं। हालांक यह साफ नहीं हो सका है कि मारे जाने वाले सरकार से जुड़े थे या फिर कुर्दिश सेना से। सेना के सूत्रों के अनुसार मारे जाने वालों में 3 सीरिया के सैनिक हैं, जबकि टर्की की छापेमारी में 6 लोग घायल हुए हैं। सेना के सूत्रों का कहना है कि सेना के आउटपोस्ट पर किसी भी तरह का हमला होता है तो हमारी सेना उसका जवाब देगी, हम इस तरह के हमले का तुरंत, सीधा और हर तरफ से जवाब देंगे।

syria

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर कांग्रेस में बढ़ी अंतर्कलह, गुलाबी नबी के इस्तीफे के बाद पार्टी हाईकमान पर गंभीर आरोपइसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर कांग्रेस में बढ़ी अंतर्कलह, गुलाबी नबी के इस्तीफे के बाद पार्टी हाईकमान पर गंभीर आरोप

रिपोर्ट के अनुसार यह बमबारी कुर्दिश कब्जे वाले शहर कोबेन में हुई है, जहां पर टर्की और कुर्दिश सेना के बीच मुछभेड़ चल रही है। कुर्दिश के लड़ाकों ने भी टर्की के अंदर घुसकर बीती रात एक सैनिक को मार दिया है। टर्की के रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि 13 आतंकियों को मार गिराया गया है। यहां पर ऑपरेशन चल रहा था। सीरिया की कुर्डिश आर्मी का कहना है कि जुलाई माह से हमारे 13 लड़ाकों की मौत हुई है। बता दें कि टर्की ने कुर्दिश लड़ाकों को निशाना बनाने के लिए सीमा पर ऑपरेशन चला रखा है। वर्ष 2016 से ही इन लड़ाकों के खिलाफ टर्की लड़ाई लड़ रहा है। अहम बात यह है कि इस लड़ाई में सीरिया के सैनिक मुश्किल से ही मारे गए हैं। टर्की ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का विरोध करता है। आरोप है कि बशर कुर्दिश सेना का समर्थन कर रहे हैं। पिछले हफ्ते टुर्की के विदेश मंत्री सीरिया और विपक्ष लड़ाकों के बीच सुलह की बात कही थी।

Comments
English summary
Turky air strike in Syria border 17 dead.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X