तुर्की: किन्नर को पहले टुकड़ों में काटा फिर जलाई लाश, सड़क किनारे मिला शव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पिछले सप्ताह अचानक लापता हुई एक किन्नर की कटी और जली हुई लाश इस्तांबुल में सड़क किनारे मिली है। यहां गे-लेस्बियन समुदाय के खिलाफ नफरत के तहत हुए हमलों में लगातार इजाफा हुआ है।

transgender woman murder

पुलिस के मुताबिक, सेक्स वर्कर के तौर पर काम करने वाली हैंडी केडर को पिछले सप्ताह आखिरी बार एक शख्स की कार में बैठते देखा गया था। जब वह घर नहीं लौटी तो उसके पार्टनर ने पुलिस से संपर्क किया और उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।

पढ़ें: पत्नी के चरित्र पर था शक, आधी रात को सिर फोड़कर मार डाला

LGBT अधिकारों के आंदोलनों में थी सक्रिय

22 वर्षीय हैंडी की कटी और जली हुई लाश एक बाजार वाले इलाके में सड़क किनारे मिली थी। उसकी पहचान करने में भी काफी मुश्किल हुई। हैंडी LGBT कम्युनिटी के अधिकारों की मांग को लेकर होने वाले प्रदर्शन में अक्सर देखी जाती थी। वह एक बार गिरफ्तार भी हुई थी।

पहले भी हुई हैं ऐसी हत्याएं

गौर करने वाली बात ये है कि इस घटना के करीब दो सप्ताह पहले सीरिया के एक शरणार्थी गे युवक की भी हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश उस इलाके से कुछ मील की दूरी पर मिली थी, जहां हैंडी का शव बरामद हुआ है।

पढ़ें: महाराष्ट्र में डॉक्टर डेथ का पर्दाफाश, फार्म हाउस से मिल 6 शव

रेप के बाद काटा था गे युवक का गला

सीरिया में हिंसा बढ़ने के बाद मुहम्मद विसम संकरी नाम के गे युवक ने इस्तांबुल में शरण ली थी। जांच के दौरान पता चला कि उसका सिर काटने से पहले हत्यारे ने उसके साथ रेप किया है। उसका शरीर इस तरह कटा था कि सिर्फ कपड़ों से ही उसकी पहचान हो सकी।

इस्तांबुल में बीते कुछ समय से LGBT कम्युनिटी के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। पिछले सप्ताह एक अन्य महिला पर चाकू से हमला हुआ था। हालांकि वह इस हमले में बाल-बाल बच गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Transgender's mutilated body found burnt in street following series of gay hate crimes in Turkey.
Please Wait while comments are loading...