पाकिस्तान सरकार के खिलाफ POK में बवाल, सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

मुजफराबाद। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में सैकड़ों व्यापारी सरकार के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। ट्रांसफॉर्मर को नुकसान पहुंचने और लोड लोडिंग होने के चलते वहां पावर की सप्लाई कम हो रही है और इस वजह से व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए टायर जलाकर सड़कों को ब्लॉक कर दिया है। पीओके के मुजफराबाद में प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। पीओके में लोगों के हितों को लेकर कई बार पाकिस्तान सरकार के खिलाफ टकराव देखा जा चुका है।

पाक के खिलाफ POK में बवाल, सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर

पीओके में यह आंदोलन अंजुमन ताजिरान (ट्रेड यूनियन) ने भारी मात्रा में बिजली कटौती के बाद लोकल व्यापारियों को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बुलाया है। पीओके में प्रदर्शनकारी पाकिस्तान सरकार के वॉटर और पॉवर ऑथोरिटी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, सरकार के खिलाफ चल रहे इस आंदोलन से निपटने के लिए प्रशासन ने पुलिस बल का प्रयोग किया है, जिस वजह से लोगों में ज्यादा गुस्सा है। पुलिस बल के कारण इस क्षेत्र में ज्यादा तनाव बढ़ गया है। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'हम अधिकारियों को इसके बारे में कई बार कह चुके हैं, लेकिन वे हमारी नहीं सुन रहे हैं। जब से पीएमएल सरकार सत्ता में आयी है, तब से हमारी कई समस्याएं बढ़ गई है।'

पीओक के लोगों की विडंबना ही है कि जब इस क्षेत्र को हाइड्रोपावर जनरेशन का हब माना जाता है, फिर भी उन्हें नियमित बिजली नहीं मिलती है। लोगों का आरोप है कि यह 4 घंटे से लेकर 12 घंटे तक अक्सर बिजली गुल रहती है। पीओके के लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान ने उनके ससंधानों का सिर्फ शोषण कर इस क्षेत्र को अंधकार में धकेलना का काम किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Traders in Muzaffarabad, Pakistan occupied Kashmir (PoK), blocked the Neelum Valley road and burnt tyres to show their anger against load shedding and damage of transformers in the area.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.