• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्रांस के बाद अब कनाडा में चाकूबाजी, दो की मौत, कई घायल

|

नई दिल्ली: फ्रांसीसी शहर लियोन में हमले के ठीक एक दिन बाद रविवार को कनाडा में चाकूबाजी की घटना हुई। जिसमें दो लोगों की मौत और कई के घायल होने की खबर है। पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। क्यूबेक सिटी के पार्लियामेंट हिल एरिया में हुई इस घटना पर पुलिस की ओर से अभी किसी तरह का बयान नहीं आया है और ना ही ये बात सामने आई है कि आरोपी ने हमला किस मकसद से किया। पुलिस ने सभी को घरों के अंदर रहने की एडवाइजरी जारी की है।

    Canada के Quebec में संदिग्ध ने भीड़ पर किया चाकू से हमला, 2 लोगों की मौत, कई घायल | वनइंडिया हिंदी

    Canada

    कनाडा की स्थानीय मीडिया के मुताबिक जिस शख्स ने हमला किया वो मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक पहने था। अचानक से उसने चाकूबाजी शुरू कर दी। जिसमें अब तक दो लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में शिफ्ट करने के साथ हमलावर को भी पुलिस ने धर दबोचा। साथ ही पूरे इलाके में हाईअलर्ट जारी कर दिया। कनाडा पुलिस अगले निर्देश तक सभी से घरों में रहने की अपील कर रही है। साथ ही आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

    शायर मुनव्वर राणा ने फ्रांस के आतंकी हमले को बताया सही, कहा- 'मैं भी होता तो यही करता'

    फ्रांस में भी कई हमलें

    आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के बाद से फ्रांस आतंकियों के निशाने पर है। फ्रांस के लियोन शहर में शनिवार को एक हमलावर ने गिरजाघर के बाहर खड़े पादरी को गोली मार दी। उस दौरान तो हमलावर मौके से फरार हो गया था, लेकिन जल्द ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले फ्रांस में एक शिक्षक की बेरहमी से हत्या हुई थी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    stabbing incident in Canada Quebec city
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X