• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत, रॉयल फैमिली से ऐसा पहला मामला

|

वहीं नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के देश इसकी चपेट में है। कोरोना वायरस से संक्रमण और मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आम से लेकर खास तक इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इस वायरस के कारण रॉयल फैमिली में मौत का पहला मामला सामने आया है। स्पेन की राजकुमारी की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत हो गई। कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका इलाज चल रहा था।

    Coronavirus ने ली Spain की Princess की जान, Paris में ली अंतिम सांस | वनइंडिया हिंदी

     The princess, who was King of Spain Felipe VIs cousin, became the first royal to pass away from the virus when she died aged 86 in Paris on Friday.

    86 साल की राजकुमारी मारिया टेरेसा ने पेरिस में आखिरी सांस ली। उनके भाई प्रिंस सिक्सटो एनरिके डी बॉरबोन ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए उनके निधन की जानकारी दी। राजकुमारी का निधन 26 मार्च को गया था। आपको बता दें कि पूरी दुनिया में ये किसी बी रॉयल फैमिली का पहला मामला है, जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मौत हुई है।

    विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंसेस मारिया टेरेसा को रेड प्रिंसेस के नाम से भी जाना जाता था । प्रिंसेस सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती थीं। स्पेन में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यूरोपीय देशों में इटली के बाद स्पेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। दुनियाभर के देश इस गंभीर वायरस के चपेट में आ गए हैं।

    वहीं ब्रिटेन के ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्‍स कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। ब्रिटेन में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रिंस चार्ल्‍स के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने से बकिंघम पैलेस पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

    कोरोना से जंग में अमेरिका ने खोला खजाना, भारत के लिए 2.9 मिलियन डॉलर पैकेज का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Spanish princess becomes first royal to die from coronavirus.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X