• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Twitter पर घट सकते हैं आपके फॉलोअर्स, Elon Musk ने ले लिया बड़ा एक्शन, क्या ट्रोलिंग का दौर खत्म होगा?

एलन मस्क और ट्विटर कंपनी के बीच शुरुआती विवाद भी बॉट्स को लेकर आया था। ट्वीटर खरीदने से पहले एलन मस्क ने कहा था कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 20 फीसदी फेक अकाउंट या बॉट्स हैं।
Google Oneindia News

ट्विटर सीईओ एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया यूजर्स से कहा है कि यदि उनके फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट दिखे तो इसमें चिंता करने जैसी बात नहीं है। एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने बहुत सारे स्पैम और स्कैम अकाउंट का सफाया करना शुरू कर दिया है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को उनके फॉलोअर्स में काउंट ड्रॉप दिखाई दे सकता है।

बॉट्स को बड़ी परेशानी बता चुके हैं मस्क

बॉट्स को बड़ी परेशानी बता चुके हैं मस्क

एलन मस्क ने ट्विटर पर इसे लेकर ट्वीट किया है और यूजर्स से परेशान न होने की बात कही है। मस्क के ट्वीट के नीचे कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें लोग अपने ट्विटर फॉलोअर्स कम होने की बात कहते नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी कई बार एलन मस्क ने बॉट्स को बड़ी समस्या बता चुके हैं। एलन मस्क ने कई बार कहा है कि वह इन बॉट्स से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं।

बॉट्स को लेकर ट्विटर संग हुआ था विवाद

बॉट्स को लेकर ट्विटर संग हुआ था विवाद

एलन मस्क और ट्विटर कंपनी के बीच शुरुआती विवाद भी बॉट्स को लेकर आया था। ट्वीटर खरीदने से पहले एलन मस्क ने कहा था कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई सारे फेक अकाउंट या बॉट्स हैं। उस समय तक, ट्विटर ने कहा था कि उसके प्लेटफॉर्म पर 5 प्रतिशत से कम खाते नकली हो सकते हैं। जबकि एलन मस्क ने इस आंकड़े को गलत बताया था और कहा था ट्विटर पर बॉट्स अकाउंट इससे चार गुणे अधिक हो सकते हैं।

क्या होते हैं बॉट्स?

क्या होते हैं बॉट्स?

स्पैम बॉट्स और फेक अकाउंट्स किसी यूजर या उसकी पहचान से नहीं जुड़े होते हैं। इनकी मदद से ट्विटर पर गलत तरीके से एक्टिविटी को बढ़ाया जाता है। ये फेक अकाउंट बड़ी मात्रा में किसी ट्रेंड या एक्टिविटी को सपोर्ट कर असली यूजर्स को भ्रमित करने का काम करते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि बड़ी मात्रा में फेक अकाउंट पर लगाम लगने से ट्रोलिंग जैसी चीजें भी कम होंगी। ट्वीटर खरीदने के बाद भी एलन मस्क ने वादा किया था कि प्लेटफॉर्म से सभी स्पैम और फेक अकाउंट्स को हटाया जाएगा।

कैरेक्टर लिमिट भी बढ़ाएंगे एलन मस्क

कैरेक्टर लिमिट भी बढ़ाएंगे एलन मस्क

इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर जल्द ही कैरेक्टर लिमिट को 280 से बढ़ाकर 1000 तक करने के भी संकेत दिए हैं। आपको बता दें कि ट्विटर पर केवल 5 फीसदी यूजर ही ट्वीट करते समय 190 कैरेक्टर से अधिक अक्षरों का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, सिर्फ 12 फीसदी लोग हैं जो ट्वीट के लिए 140 से अधिक अक्षरों का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, केवल 1 फीसदी लोग ही ऐसे हैं जो ट्वीट करते समय पूरे के पूरे 280 कैरेक्टर का इस्तेमाल करते हैं। इसका मतलब है कि अधिकतर यूजर कम शब्दों में ही अपना ट्वीट पोस्ट करते हैं।

जियांग जेमिनः मार्क्सवादी सिद्धातों से गद्दारी करने वाले कम्युनिस्ट नेता, चीन को बनाया दुनिया का सुपरपावरजियांग जेमिनः मार्क्सवादी सिद्धातों से गद्दारी करने वाले कम्युनिस्ट नेता, चीन को बनाया दुनिया का सुपरपावर

Comments
English summary
Spam accounts being removed from Twitter, Elon Musk said - followers may be less
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X