• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी, सीक्रेट सर्विस ने बयान जारी कर दी जानकारी

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस वक्त मीडिया को संबोधित कर रहे थे ,उसी दौरान व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की खबर सामने आई है गोलीबारी की खबर सामने आते ही राष्ट्रपति ट्रंप को तुरंत भारी सुरक्षा के बीच ब्रीफिंग रूम से बाहर ले जाया गया। हालांकि गोलीबारी की खबर के कुछ देर बाद डोनाल्ड ट्रंप वापस लौटे और उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि व्हाइट हाउस के बाहर किसी ने गोली चलाई है। ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस के बाहर किसी ने गोली चलाई है, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मैं सीक्रेट सर्विस का उनके बेहतरीन काम के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, वो हमेशा त्वरित और प्रभावी रहते हैं।

    White House के बाहर फायरिंग, डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ी बीच में ब्रीफिंग | वनइंडिया हिंदी

    जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

    trump

    गोलीबारी की ट्रंप ने की पुष्टि

    ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस के करीब में वास्तव में किसी ने गोलीबारी की है, किसी व्यक्ति को अस्पताल भी ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने गोली चलाई वह हथियार से लैस था, सुरक्षाकर्मियों की ओर से भी गोली चलाई गई है। हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है कि गोली किसने चलाई है। ट्रंप ने बताया कि उन्हें गोलीबारी के दौरान एजेंट के द्वारा ओवल ऑफिस ले जाया गया। घटना के वक्त व्हाइट हाउस को लॉकडाउन कर दिया गया था।

    ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस की तारीफ की

    जानकारी के अनुसार यह गोलीबारी व्हाइट हाउस के बिल्कुल करीब 17वीं स्ट्रीट और पेंसिलवेनिया एवेन्यू के पास हुई है। हालांकि यह गोलीबारी क्यों की गई है, इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, इसके पीछे के मकसद की सुरक्षाकर्मी जांच कर रहे हैं। संदिग्ध हमलावर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिलहाल उसकी मौजूदा स्थिति के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। घटना के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मियों की तारीफ की। वहीं जब ट्र्ंप से पूछा गया कि क्या आप घटना के बाद परेशान हो गए थे तो उन्होंने कहा मुझे नहीं पता, क्या आपको ऐसा लगता है।

    सीक्रेट सर्विस का बयान

    इस घटना के बाद यूएस सीक्रेट सर्विस की ओर से बयान जारी करके कहा गया कि इस गोलीबारी के दौरान व्हाइट हाउस कॉम्पलेक्स की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगी और ना ही किसी सीक्रेट सर्विस के सदस्य को खतरा था। यह घटना स्थानीय समय के अनुसार शाम 5.53 बजे हुई थी। इस हमले में एक 54 वर्षीय संदिग्ध हमलावर और सीक्रेट सर्विस का अधिकारी घायल हुआ है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार संदिग्ध हमलावर की हालत गंभीर है। स्थानीय पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि हमलावर का पुराना अपराध का कोई रिकॉर्ड है या नहीं, वह मानसिक रूप से स्वस्थ्य है या नहीं।

    इसे भी पढ़ें- अमेरिका: बाल्टीमोर में गैस पाइप लाइन में धमाका, 1 की मौत, मलवे में कई फंसे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shooting outside White house while President Donald Trump was briefing the media.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X