• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अंतरिक्ष में पहली रूसी फिल्म की शूटिंग हुई पूरी, 12 दिन स्पेस में बिताने के बाद पृथ्वी के लिए हुए रवाना

|
Google Oneindia News

मॉस्को, 17 अक्टूबर: अंतरिक्ष में पहली रूसी फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। फिल्म की पूरी टीम 12 दिन अंतरिक्ष में बिताने के बाद पृथ्वी के लिए अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन से रवाना हो चुके हैं। रूसी फिल्म निर्मताओं द्वारा बनाई जा रही है ये पहली फिल्म है, जिसकी शूटिंग अंतरिक्ष में हुई है। फिल्म के कुछ हिस्सों को आईएसएस में फिल्माया गया है। 12 दिन स्पेस में बिताने के बाद अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से रॉकेट रविवार (17 अक्टूबर) को अंतरराष्ट्रीय समय के अनुसार 1.15 मिनट (स्थानीय समय सुबह 6:45) पर रवाना हुआ। अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग के लिए एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड (37 वर्षीय) , निर्देशक क्लिम शिपेंको (38 वर्षीय) और अनुभवी अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की गए थे। फिल्म का नाम ''चैलेंज'' है।

12 दिन अंतरिक्ष में रही फिल्म की टीम

12 दिन अंतरिक्ष में रही फिल्म की टीम

अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड और फिल्म निर्देशक क्लिम शिपेंको को लेकर सोयुज अंतरिक्ष यान से अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन से रवाना होकर धरती की ओर बढ़ रहे हैं। अंतरिक्ष यान कजाकिस्तान की सीढ़ियों पर उतरेगा। एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड और फिल्म निर्देशक क्लिम शिपेंको 05 अक्टूबर 2021 को अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की के साथ अंतरिक्ष केंद्र में पहुंचे थे। जहां उन्होंने 12 दिन बिताए हैं।

जानिए क्या है फिल्म की कहानी

जानिए क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म 'चैलेंज'' में 37 वर्षीय एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड एक सर्जन का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में अपने एक क्रू सदस्य को बचाने के लिए एक्ट्रेस को अंतरिक्ष केंद्र जाना पड़ता है। जिसे अंतरिक्ष की कक्षा में फौरन ऑपरेशन की जरूरत होती है। फिल्म में अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की बीमार बीमार अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में आईएसएस में सवार एंटन श्काप्लेरोव और प्योत्र डबरोव की भी कैमियो भूमिका हैं। बता दें कि अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की ने अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से अधिक समय बिता चुके हैं। इस अंतरिक्ष यान के कजाखस्तान में उतरने की उम्मीद है।

टॉम क्रूज की फिल्म की भी शूटिंग हो सकती है अंतरिक्ष में

टॉम क्रूज की फिल्म की भी शूटिंग हो सकती है अंतरिक्ष में

हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज भी अपनी अपकमिंग फिल्म 'Mission Impossible' की शूटिंग अंतरिक्ष में कर सकते हैं। पहले कहा जा रहा था कि ये दुनिया की पहली फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग स्पेस में होगी। लेकिन रूसी फिल्म चैलेंज ने ये बाजी मार ली और दुनिया की अंतरिक्ष में शूट की जाने वाली पहली फिल्म बन गई है।

ये भी पढ़ें-ब्रह्मांड में हो रही है विशालकाय पहाड़ों की अग्निवर्षा, धरती के पास से गुजरते धधकते चट्टानों ने बढ़ाई टेंशनये भी पढ़ें-ब्रह्मांड में हो रही है विशालकाय पहाड़ों की अग्निवर्षा, धरती के पास से गुजरते धधकते चट्टानों ने बढ़ाई टेंशन

Comments
English summary
Russian filming first movie Challenge in space Complete after crew heads for Earth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X