• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बेवफा प्रेमियों और पतियों से रूसी महिलाएं ले रहीं बदला, यूक्रेन युद्ध में भेजने के लिए सेना को दे रही एड्रेस

रूसी महिलाएं अपने उन पतियों और ब्वॉयफ्रेंड्स को युद्ध के मैदान में भेज रही हैं, जो उन्हें छोड़ चुके हैं। यह महिलाएं रूसी अधिकारियों को बाकायदा इनका नाम-पता मुहैया करा रही हैं।
Google Oneindia News

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। रूसी महिलाएं अपने उन साथियों का पता सेना को दे रही है जो पूर्व में उन्हें धोखा देकर छोड़ चुके हैं। ये महिलाएं सेना को अपने पूर्व प्रेमी या पति का नाम-पता देते हुए इन्हें यूक्रेन युद्ध में शामिल करने को कह रही हैं। ऐसा करने वाली महिलाओं में प्लेबॉय की पूर्व मॉडल दाना बोरिसोवा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा चर्चित संगीत निर्माता आयोसिफ प्रिगोजिन को सेना में भी नोटिस पहुंच चुका है।

युवाओं की जोर-शोर से भर्ती कर रही सेना

युवाओं की जोर-शोर से भर्ती कर रही सेना

दरअसल बीते महीने युद्ध के लंबा खींचने पर पुतिन ने और सैनिकों की भर्ती के आदेश दिए थे। ऐसा बताया जा रहा है कि करीब 3 लाख नए सैनिकों को मोर्चे पर बुलाया जाएगा। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह आंकड़ा 10 लाख भी बताया जा रहा है। इन सैनिकों के युद्ध में शहीद होने के बाद के इनके आश्रितों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। तमाम महिलाएं इस मौके को भुनाने की कोशिश में लगी हुई हैं। उनका तर्क है कि अब पूर्व पति या बॉयफ्रेंड उनके किसी काम तो आ नहीं रहे हैं। बेहतर हो कि वह देश के ही काम आ जाएं।

सेना ने भी भर्ती करना शुरू किया

सेना ने भी भर्ती करना शुरू किया

रूसी जांच शाखा वर्तस्का द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रूस की सेना ने भी इन महिला के आवदनों का संज्ञान लेना शुरू कर दिया है और पिछले हफ्ते से इन महिलाओं के पूर्व प्रेमी या पतियों को भर्ती करना शुरू कर दिया है। इन आवेदनों में वे पुरूष अधिक हैं जिन्होंने अलग होने के बाद अपनी प्रेमिका या पत्नी से तलाक के बाद बच्चों की परवरिश के लिए खर्चे देना बंद कर दिया है। सेना में भर्ती होने के बाद इन सिपाहियों को सैलरी उनके अकाउंट में मिलेगी, जिसे वह अपनी पूर्व पत्नी से छुपा नहीं सकते।

कई महिलाओं ने भेजे आवेदन

कई महिलाओं ने भेजे आवेदन

इतना ही नहीं, अगर वह युद्ध में मारे जाते हैं तो मिलने वाला पैसा उनके बच्चों को दिया जाएगा। प्रो-क्रैमिलन पार्टी के नेता सर्गेव मिनीरोव ने कहा कि उनके पास भी कई ऐसी महिलाओं के आवेदन आए हैं। वहीं, रूस की आरटी टेलीविजन नेटवर्क की प्रमुख मार्गरीटा के मुताबिक सैन्य भर्ती कर रहे अधिकारियों ने महिलाओं के आवेदन स्वीकार भी किए हैं। स्वेतलाना मिखाइलोवा एक फैक्ट्री में काम करती हैं। उन्होंने रूसी जांच शाखा से कहा कि मेरा पूर्व पति काफी मजबूत है। वह पहले भी सेना में काम कर चुका है। यूक्रेन के खिलाफ युद्ध के लिए उसे भर्ती किया जाना चाहिए न कि मेरे बेटे या मेरे वर्तमान पति को जो कि मेरा खर्च उठा रहा है।

प्लेबॉय मॉडल दाना बोरिसोवा ने भी भेजा एड्रेस

प्लेबॉय मॉडल दाना बोरिसोवा ने भी भेजा एड्रेस

इस लिस्ट में चर्चित पुरूष हस्तियों का नाम भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक मशहूर संगीत निर्माता आयोसिफ प्रिगोजिन को सेना में भर्ती होने के लिए नोटिस पहुंच चुका है। चर्चित टीवी प्रजेंटर और प्लेबॉय मॉडल रह चुकी दाना बोरिसोवा का अपने पूर्व पति से कानूनी विवाद चल रहा है। ऐसे में उन्होंने रूसी अफसरों को उन्हें सेना शामिल किए जाने की आग्रह किया है। बोरिसोवा ने कहा कि वह मुझे किसी तरह की आर्थिक मदद नहीं करते हैं, जबकि वह मेरी बेटी के पिता हैं। मुझे लगता है कि यह बहुत ही अच्छा होगा कि अगर वह सेना में अपनी जिम्मेदारी उठाएं। वह अपनी बेटी की जिम्मेदारी नहीं उठा सकते तो कम से कम देश की जिम्मेदारी उठाएं।

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा तो खुश हुए डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- वामपंथी सनकियों के कब्जे से मिली आजादीएलन मस्क ने ट्विटर खरीदा तो खुश हुए डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- वामपंथी सनकियों के कब्जे से मिली आजादी

Comments
English summary
Russian dads who fail to pay child maintenance sent to The Ukrainian Frontline
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X