• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रूस में पिछले 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना के रिकॉर्ड 37,930 नए केस, राष्ट्रपति ने किया बड़ा ऐलान

|
Google Oneindia News

मॉस्को, अक्टूबर 25। दुनिया में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन तैयार करने वाला देश रूस इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। रूस में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज हो रहे हैं। सोमवार को रूस में सरकार ने जो आंकड़े जारी किए वो वाकई हैरान करने वाले थे। पिछले 24 घंटे के अंदर रूस में कोरोना के 37,930 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 1069 मरीजों की मौत संक्रमण के कारण हो गई है। शनिवार को रूस में 1075 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई थी।

Russia

30 अक्टूबर से रूस में 'नॉन वर्किंग वीक' अनाउंस

कोरोना के रिकॉर्ड केस की संख्या को देखते हुए राष्ट्रपित व्लादिमीर पुतिन ने लोगों से कहा है कि जितना हो सके घर से ही अपना काम करें। इसके लिए राष्ट्रपति ने आगामी हफ्ते को 'नॉन वर्किंग वीक' डिक्लेयर किया है यानि कि 30 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच लोगों को काम पर नहीं जाने का आदेश है। आपको बता दें कि रूस के 85 इलाकों में जहां कोरोना से हालात अधिक खराब हैं, वहां इस अवधि को 7 नवंबर से भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

रूस में 'नॉन वर्किंग वीक' में क्या खुला और क्या रहेगा बंद?

- रूस में नॉन वर्किंग वीक के दौरान किंडरगार्टन और स्कूलों के साथ ही जिम, ज्यादातर मनोरंजन स्थल और ज्यादातर स्टोर 11 दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस अवधि के दौरान रेस्तरां और कैफे केवल टेकआउट या डिलीवरी ऑर्डर के लिए खुले रहेंगे। इसके अलावा खाद्य भंडार और फार्मेसियां ​​​​खुली रह सकती हैं।

- इस दौरान म्यूजियम, थिएटरों और कॉन्सर्ट हॉल में वैक्सीन ले चुके लोगों को ही एंट्री मिलेगी। स्कैन कोड के जरिए आपको एंट्री मिलेगी और फोन में अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनवाना होगा।

रूस में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य

रूसी अधिकारियों को उम्मीद है कि इस प्रयास से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों पर फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया है। कुल मिलाकर, रूस ने 8.2 मिलियन से अधिक पुष्ट वायरस के मामलों और 231,669 मौतों को दर्ज किया है, जो यूरोप में अब तक की सबसे अधिक मृत्यु है और संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील, भारत और मैक्सिको के बाद दुनिया में पांचवां सबसे अधिक है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के चलते चीन ने रद्द किया वुहान मैराथन, अगले साल होने हैं विंटर ओलंपिकये भी पढ़ें: कोरोना के चलते चीन ने रद्द किया वुहान मैराथन, अगले साल होने हैं विंटर ओलंपिक

Comments
English summary
Russia records 37,930 coronavirus cases in last 24 hours, Putin announced non working weeks
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X