• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन: कोरोना से उभरे वुहान में भड़की हिंसा, शहर से बाहर जाने कोशिश कर रहे थे लोग

|

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस का केंद्र बने हुबोई प्रांत के वुहान से हिंसा की खबरें आ रही हैं। वुहान में लॉकडाउन में ढील मिलते ही बड़ी संख्या में लोग अन्य प्रांतों की ओर जाने लगे। इसी दौरान पडोस के जियांग्शी प्रांत की ओर जाते समय एक पुल पर रोके जाने पर लोगों ने सरकारी वाहनों पर हमला कर दिया। हुबेई की 5.6 करोड़ से ज्यादा जनता 23 जनवरी से लॉकडाउन का सामना कर रही है। संक्रमण के नए मामलों पर रोक के बाद हाल ही में लॉकडाउन में ढील दी गई है।

वुहान से बाहर जा रहे थे लोग

वुहान से बाहर जा रहे थे लोग

कोरोनो वायरस के उभरने के बाद शहर में पहली बार वुहान के लोगों को देश के अन्य जगहों पर शनिवार को जाने की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद भारी संख्या में लोग वुहान से बाहर जा रहे थे। अचानक उभरी भीड़ ने प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया। चीनी मीडिया के अनुसार ये हिंसा तब फैली, जब अधिकारियों ने पुलिस को ब्रिज पर तैनात कर दिया और लोगों की हुबेई से जियांग्शी प्रांत में एंट्री बंद कर दी।

 ब्रिज को कंस्ट्रक्शन के लिए दोनों तरफ से बंद कर दिया गया

ब्रिज को कंस्ट्रक्शन के लिए दोनों तरफ से बंद कर दिया गया

टोल बूथ पर मौजूद एक काम करने वाले हुआंग ने द ग्लोब एंड मेल को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में बताया कि ये झड़प शाम तीन बजे से 6 बजे के बीच हुई। हुआंग ने बताया कि ये सब ब्रिज के बीच में हुआ, जहां रास्ता ब्लॉक कर के लोगों को आगे जाने से रोका जा रहा था। शुक्रवार शाम को डिजिटल मैपिंग ऐप्स में दिखा कि ब्रिज को कंस्ट्रक्शन के लिए दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है।

वुहान में हालात हो रहे हैं सामान्य

सरकार की आधिकारिक पॉलिसी के अनुसार जो लोग वुहान के बाहर रहते हैं और स्वस्थ हैं, वह बुधवार से ही कहीं भी आ जा सकते हैं। अथॉरिटीज ने रेलवे को दोबारा शुरू कर दिया है, लंबी दूरी की बसें भी शुरू कर दी गई हैं और शुक्रवार तक सभी हाईवे खोल दिए गए हैं। पिछले हफ्तों में हुबेई में सिर्फ एक मामला सामने आया है।

कोरोना वायरस: इटली में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 10,000 के पार, यूरोप में 20 हजार मौतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Riots erupt in China's coronavirus epicentre Wuhan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X