• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: सांसद ने पाक एसेंबली में हिन्दू लड़कियों के नाम गिना-गिना कर पूछा- कब मिलेंगी हमारी बच्चियां

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सिंध में अल्पसंख्यक हिन्दू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला मंगलवार को नेशनल एसेंबली में उठा। पीएमएल(एन) के मेंबर ऑफ एसेंबली (एमएनए) खेलदास कोहिस्तानी ने ये मामला उठाया। कोहिस्तानी ने बच्चियों के नाम गिनाते हुए सरकार से सवाल किया कि आखिर कब तक अल्पसंख्यकों की बच्चियों के साथ ये होगा और कब तक हमारे मंदिरों पर हमले होते रहेंगे।

VIDEO: पाक एसेंबली में उठा हिन्दू लड़कियों के अपहरण का मामला

पाक नेशनल एसेंबली में कोहिस्तानी ने कहा, बीते चार महीने में 25 से 30 हिन्दू लड़कियां किडनैप कर ली गईं। ये कभी परिवारों के पास वापस नहीं आईं। आखिर कब तक ये जुल्म चलता रहेगा, कब तक हिन्दू निशाना बनते रहेंगे। सरकार हमें बताए कि हमारे मंदिर कब तक जलाए जाते रहेंगे। आखिर क्यों ये घटनाएं सिंध के घोटकी और उमरकोट में ही होती हैं। ये आग पूरे सिंध में ना फैले, इसके लिए सरकार कदम उठाए। सिर्फ कुछ मामलों में गिरफ्तारी हुई है। सरकार को चाहिए कि कड़े कदम इन मामलों में उठाए।

बता दें कि हाल के महीनों में पाकिस्तान के सिंध में अल्पसंख्यकों पर हमले के मामले लगातार सामने आए हैं। नाबालिग लड़कियों को अगवा कर उन्हें जबरन इस्लाम में लाया गया और उनकी शादी कर दी गई। कई मामलों में 10-12 साल की बच्चियों के साथ भी ज्यादती हुई हैं। इसको लेकर वहां से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में रोष है। कुछ मामलों में पुलिस ने गिरफ्तारियां की हैं लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जितने कदम पुलिस प्रशासन को उठाने थे, नहीं उठाए गए हैं।

पाकिस्‍तान: हिंदु लड़की नम्रता की हत्‍या में पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्‍तर ने पीएम इमरान से की इंसाफ की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PMLN MNA Kheal Das Kohistani in Pak National Assembly over Hindu girls abducted
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X