फिलीपींस में पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित, सरकार की उपलब्धियां गिनाई- 10 बड़ी बातें

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

मनीला। फिलीपींस में सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने के बाद प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया। आसियान समिट के लिए फिलीपींस पहुंचे पीएम मोदी ने पहली बार प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया। संबोधन के दौरान मोदी ने अपने सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को प्रवासी भारतीयों से साझा की। मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि एशिया की 21वीं सदी भारत की सदी होगी आइए जानते हैं पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें...

PM Narendra Modi speaks India Diaspora in Philippines- 10 facts
  • हम दुनिया को देने वाले लोग है- प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने दुनिया में शांति के लिए प्राण गंवाए। प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध में डेढ़ लाख सैनिकों ने अपनी शहादत मौल ली। मोदी ने कहा कि भारत सीना तानकर कह सकता है कि हम देने वाले लोग है, लेने वाले नहीं।
  • जोखिम से डर नहीं लगता- मोदी ने कहा कि उनके कार्यकाल में अब तक सभी फैसले देशहित में लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हर फैसले देश के विकास के लिए, लिए जा रहे हैं।
  • मैंने अमिरों की गरीबी को भी देखा है- मोदी ने प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर जन धन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने अमीरों की गरीबी को देखा है और गरीबों की अमीरी को भी देखा है।
  • 30 करोड़ देशवासियों का 0 बैलेंस से खाता खोला- पीएम मोदी ने कहा कि जन धन योजना के तहत देश के 30 करोड़ देशवासियों का 0 बैलेंस से खाता खोला। उन्होंने कहा कि सिर्फ साढ़े तीन साल के भीतर जन धन अकाउंट में 67,000 करोड़ रुपये जमा हुए। देश की अर्थव्यवस्था में गरीब की भी भागीदारी हुई है।
  • भारत के सवा दो लाख गांव खुले में शोच मुक्त हुए- मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान का जिक्र करत हुए कहा कि अगर फिलीपींस और सिंगापुर जैसे देश स्वच्छ रह सकते हैं तो क्या हिंदुस्तान स्वच्छ नहीं रह सकता है। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने जहां छोड़ा उस मिशन को वहीं से हमने पकड़ा है। मोदी ने फिलीपींस में भारतीयों को कहा कि भारत के सवा दो लाख गांव खुले शोच मुक्त हो गए हैं। 
  • 5 करोड़ परिवार को गैस का सिलेंडर मिला- पहले गैस का सिलेंडर मिलना घर में मर्सिडीज कार मिलना जैसा होता था। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 5 करोड़ परिवार को गैस का सिलेंडर दिया और तीन करोड़ कनेक्शन मुफ्त दिया गया।
  • कांग्रेस की छोटी सोच- पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 जनरल इलेक्शन में कांग्रेस ने 9 से बढ़ाकर 12 सिलेंडर पर चुनाव लड़ा था, जिनके सोचना का दायरा भी बहुत छोटा था।
  • पहले पूछते थे कितना गया अब पूछते हैं कितना आया- मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पहले कोयला में गया (कोयला घोटाला) और 2जी में गया (2जी स्पैक्ट्रम घोटाला) सवाल करते थे। अब पूछते हैं कि मोदी जी कितना आया।
  • आप भी यहां रहना पसंद नहीं करेंगे- मोदी ने प्रवासी भारतीयों को कहा कि देश नए विकास की ओर बढ़ रह है। पीएम ने कहा कि जन भागीदारी को साथ लेकर चल रहे हैं, जिसके परिणाम इतने अच्छे निकलेंगे कि आप भी यहां ज्यादा दिन तक रहना पसंद रहना करेंगे।
  • देश में कोई कमी नहीं- हमारे देश में कोई कमी नहीं है। देश को आगे बढ़ने के लिए हर प्रकार का सामर्थ्य है। देश हित में नीतियों पर काम किया जाएगा।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi speaks India Diaspora in Philippines- 10 facts
Please Wait while comments are loading...