ओमान में पीएम मोदी:भगवान शिव के दर्शन के बाद पीएम पहुंचे मस्जिद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मस्‍कट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के दौरे के आखिरी पड़ाव के तहत सोमवार को ओमान की राजधानी मस्‍कट में थे। पीएम ने यहां पर शिव मंदिर के तो दर्शन किए ही साथ ही साथ वह एक मस्जिद में भी गए। पीएम मोदी सोमवार को यहां की सबसे बड़ी और मशहूर सुल्तान कबूस मस्जिद भी गए। इसके साथ ही पीएम मोदी अपना दौरा खत्‍म करके देश के लिए रवाना हो गए। रविवार को भारत और ओमान के बीच टूरिज्म और मिलिट्री को-ऑपरेशन समेत आठ समझौते हुए। रविवार को ही मोदी ने अबु धाबी में वहां के पहले हिंदू मंदिर की नींव रखी थी।

pm-modi-oman-masjid.jpg

दूसरी बार किसी मस्जिद में गए पीएम मोदी
मस्कट में पीएम मोदी मोतीश्वर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। यह भगवान शिव का 109 वर्ष पुराना मंदिर है। मंदिर में शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति स्थापित है। इस मंदिर के पास ही एक कुआं है। मस्‍कट पूरी तरह से रेगिस्‍तान है लेकिन यह कुंआ कभी भी नहीं सूखता है। मोदी देश के पहले पीएम हैं, जिन्‍होंने इस मंदिर का दौरा किया है। मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मस्कट और ओमान की सबसे मशहूर सुल्तान कबूस मस्जिद भी गए। ओमान के अफसरों ने पीएम को इस मस्जिद की खासियतें बताईं। इससे पहले जब पीएम मोदी अगस्त 2015 में पीएम यूएई के दौरे पर गए थे तो उन्‍होंने अबु धाबी की मशहूर शेख जायेद मस्जिद का दौरा किया था। उस समय वह पहला मौका था जब मोदी किसी मस्जिद में गए थे। इसके बाद अब वो मस्कट की सुल्तान कबूस मस्जिद गए हैं।

ओमान के सुल्‍तान से मुलाकात
अपनी यात्रा के अंतिम चरण ओमान में पीएम मोदी ने दो दिन गुजारे। मंदिर-मस्जिद दौरे से पहले उन्‍होंने ओमान के अंतरराष्‍ट्रीय संबंध एवं सहयोग मामलों के उप प्रधानमंत्री सैद असद बिन तारिक अल सैद से मुलाकात की। वह ओमान की बिजनेस मीटिंग में भी शामिल हुए। दोनों देशों के बीच कुछ समझौते भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें-ओमान में पीएम: मस्‍कट में पीएम मोदी ने किए 109 वर्ष पुराने इस शिव मंदिर के दर्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi visited a Masjid after visiting Lord Shiva Temple in Muscat.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.