यूएई: पीएम मोदी के वेलकम में बुर्ज खलीफा समेत कई भव्य इमारतें तिरंगे की रोशनी में जगमगाई

Subscribe to Oneindia Hindi

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात ने अपने देश में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वेलकम करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलिफा को भारतीय झंडे तिरंगे की रोशनी से रोशन किया है। दुबई में बुर्ज खलीफा के अलावा, अबु धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) और दुनिया की सबसे बड़ी पिक्चर फ्रेम को भी तिरंगे की रोशनी में रोशन किया गया। यूएई सरकार ने पीएम मोदी के दुबई पहुंचने से पहले शाम को ही स्वागत में शहर की भव्य इमारतों को तिरंगे से सरोबार कर दिया।

मोदी के वेलकम में बुर्ज खलीफा तिरंगे की रोशनी में जगमगाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की शाम को दुबई पहुंचेंगे, जहां उनकी मुलाकात अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे। शनिवार शाम को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के बीच द्वीपक्षीय मुलाकात होगी, जिसमें कई दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्तक्षर होंगे।

बता दें कि रविवार को पीएम मोदी यूएई के पीएम और वाइस प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तूम से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समीट को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले भी भारत के 68वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बुर्ज खलीफा का अलग ही अंदाज में दिखा था, जब दुनिया की सबसे ऊंची इमारत को तिरंगे के रंगों में रंग दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi in the UAE: Burj Khalifa, Dubai Frame light up in colours of Indian Flag

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.