• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी पर पाकिस्तानियों ने उठाए सवाल तो बांग्लादेशियों ने जमकर धोया, अदरख का दाम पूछकर किया बेइज्जत

|
Google Oneindia News

ढाका/नई दिल्ली: कल बांग्लादेश 50वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने वाले हैं। लेकिन, पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे से पाकिस्तान को मिर्ची लगी हुई है और पाकिस्तानी अपना खुन्नस फेसबुक और ट्विटर पर निकाल रहे हैं लेकिन उन्हें बांग्लादेश की तरफ से करारा जबाव मिल रहा है। कई ट्विटर यूजर्ज पाकिस्तान को उसकी औकात याद दिलाते हुए अदरख और चीनी की कीमत तक पूछ रहे हैं और पाकिस्तानियों से सवाल पूछ रहे हैं कि बताओ आप लोग खाना कैसे खाते हैं।

विकासशील देश बना बांग्लादेश

विकासशील देश बना बांग्लादेश

बांग्लादेश ने कठिन मेहनत और संघर्ष के बाद विकासशील देश का दर्जा हासिल कर लिया है और यूनाइटेड नेशंस की तरफ से उसे एलडीसी यानि लीस्ट डेवलप्ड नेशन की श्रेणी से बाहर निकाल लिया गया है। यूएन ने बांग्लादेश को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा था कि बांग्लादेश में मॉडरेट इस्लाम को मानते हुए दूसरे धर्मवालों को सम्मान दिया जाता है, बंगाली कल्चर को माना जाता है और पारंपरिक रीति रिवाज को मानते हुए आर्थिक और सामाजिक विकास पर ध्यान दिया जाता है।

देश के तौर पर फेल पाकिस्तान

देश के तौर पर फेल पाकिस्तान

एक तरफ जहां बांग्लादेश विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा है वहीं पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था लगातार गर्त में जा रही है और एक समाज के तौर पर भी पाकिस्तान की स्थिति बेहद खराब है। विश्व के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान को एक मुल्क के तौर पर नाकामयाब कहा है जहां ना दूसरे धर्मों को सम्मान दिया जाता है और ना ही शांति स्थापना की कोई कोशिश की जाती है। पाकिस्तान की आर्मी सरकार से ज्यादा शक्तिशाली है, पाकिस्तान की नेशनल पॉलिसी में आतंकियों को पालना है, और विकास की बातों को साइड में रखते हुए, जनता को भूखा नंगा रखते हुए हथियारों की खरीददारी पागलपन की हद तक करने का जुनून उसे एक देश के तौर पर फेल साबित करता है।

ट्विटर पर भिड़े बांग्लादेशी और पाकिस्तानी

ट्विटर पर भिड़े बांग्लादेशी और पाकिस्तानी

पीएम मोदी के दौरे से पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। लिहाजा, बांग्लादेश में मौजूद एक कट्टरपंथी संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम ने कहा कि 'मोदी को ढ़ाका आने से रोका जाएगा' जिसके बाद बांग्लादेश की जनता ने हिफाजत-ए-इस्लाम को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया। बांग्लादेश के लोगों ने भारत के प्रति अपना सम्मान जाहिर करते हुए हिफाजत-ए-इस्लाम को करारा जबाव दिया। हिफाजत-ए-इस्लाम को पाकिस्तानी आईएसआई का एजेंट बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी की स्वागत की बात कही।

पाकिस्तान समर्थकों को करारा जबाव

पाकिस्तान समर्थकों को करारा जबाव

बांग्लादेश के युवाओं ने प्रो-पाकिस्तानियों को ट्विटर पर करारा जबाव देना शुरू कर दिया है। वहीं हिफाजत-ए-खिलाफत के नेताओं को सत्ता के लिए भूखा और मजहब का सौदागर तक कह रहे हैं। वहीं, जब कुछ पाकिस्तानियों ने ट्विटर पर पीएम मोदी की आलोचना करने की कोशिश की तो बाग्लादेश की तरफ से उन्हें मजेदार तरीके से औकात दिखाई गई। बांग्लादेशियों ने पाकिस्तानियों से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, सामाजित विकास, डिप्लोमेसी जैसे मामलों पर सवाल पूछना शुरू कर दिया, जिसका पाकिस्तानियों के पास कोई जबाव नहीं था।

इमरान खान को घेरा

इमरान खान को घेरा

बांग्लादेश के ट्वीटर यूजर्स ने पाकिस्तान की नाकामयाबियों को गिनाते हुए सवाल पूछना शुरू कर दिया कि बताओ पाकिस्तानियों 'अपने प्रधानमंत्री इमरान खान से पूछे को क्या पीएमओ का बिजली बिल भर दिया गया है।' इसके अलावा एक बांग्लादेशी ट्वीटर यूजर ने पूछा '30 रुपये का एक अंडा और एक हजार रुपये किलो अदरख है, बताओ पाकिस्तानियों तुम लोग खाना क्या खाते हो, क्या सिर्फ सूखा गेहूं खाते हो क्या?'। इसके साथ ही बांग्लादेश के युवाओं ने पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानियों की इस बात के लिए सख्त निंदा की है, कि बांग्लादेश में कट्टरपंथियों को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान फंड देता है। वहीं आरोप ये भी लगा रहे हैं कि पाकिस्तान ने पीएम मोदी के दौरे के दौरान परेशानी उत्पन्न करने के लिए कट्टरपंथी मुस्लिमों को पैसे दिए हैं।

अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर का डंका, विवेक मूर्ति बने जो बाइडेन के सर्जन जनरलअमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर का डंका, विवेक मूर्ति बने जो बाइडेन के सर्जन जनरल

Comments
English summary
When the Pakistanis questioned PM Modi's visit to Bangladesh, the Bangladeshis ask question about egg and ginger price.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X