• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाकिस्तानी पीएम भारत से 'दोस्ती'करना चाहते हैं, कश्मीर पर दे दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उनका देश भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। हालांकि, उन्होंने भारत के साथ दोस्ती की बात करते-करते जम्मू-कश्मीर को बीच में लेकर आ गए।
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 19 अगस्त : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि,उनका देश भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध कायम करना चाहता है। वह चाहते हैं कि दोनों के बीच रिश्ते समानता, न्याय व परस्पर आदर पर आधारित हो। हालांकि, उन्होंने अन्य पाक पीएम की तरह कश्मीर का राग अलापना नहीं छोड़ा है। उन्होंने भारत के साथ अच्छे संबंधों के साथ-साथ कश्मीर मुद्दे को हल करने पर जोर दिया है।

भारत के साथ दोस्ती चाहता है पाकिस्तान

भारत के साथ दोस्ती चाहता है पाकिस्तान

शहबाज शरीफ ने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू-कश्मीर विवाद का न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान आवश्यक है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शरीफ ने विश्व समुदाय से आग्रह किया है कि वह दक्षिण एशिया में शांति व स्थिरता के लिए मददगार भूमिका निभाए। उनकी यह अपील कश्मीर मुद्दे पर द्विपक्षीय संबंधों में उत्पन्न कड़वाहट और पाकिस्तान से फैलने वाले सीमा पार आतंकवाद के बीच आई है।

भारत से दोस्ती के साथ शहबाज ने अलापा कश्मीर राग

भारत से दोस्ती के साथ शहबाज ने अलापा कश्मीर राग

पीएम शहबाज शरीफ पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के नए उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ बैठक के दौरान भारत-पाक दोस्ती की बाते कहीं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम शहबाज शरीफ ने हॉकिन्स से कहा कि पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। शरीफ ने कश्मीर के संबंध में कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार इस विवाद का न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान निकालना जरूरी है।

इमरान ने भारत की कर रहे प्रशंसा

इमरान ने भारत की कर रहे प्रशंसा

बता दें कि, शहबाज शरीफ का यह बयान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से भारत की विदेश नीति की सराहना करने के बाद आया है। खान ने पश्चिमी देशों इस दौरान जमकर लताड़ लगाई जो भारत द्वारा रूस से तेल खरीदने को लेकर निंदा कर रहे थे।

भारत शांति चाहता है लेकिन धोखेबाजों से दूर रहता है

भारत शांति चाहता है लेकिन धोखेबाजों से दूर रहता है

भारत हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों की ख्वाहिश रखता है। लेकिन पाकिस्तान जैसा पड़ोसी देश हमेशा दोस्ती की आड़ में भारत में शांति भंग करने का प्रयास करता रहा है। बता दें, कि इमरान खान ने सत्ता से हटने के बाद कई बार भारत की नीतियों की सराहना की है।

ये भी पढ़ें : चीनी-कनाडाई टाइकून जिओ जियान्हुआ को 13 साल जेल की सजा, कोर्ट ने लगाया 8 बिलियन $ का जुर्मानाये भी पढ़ें : चीनी-कनाडाई टाइकून जिओ जियान्हुआ को 13 साल जेल की सजा, कोर्ट ने लगाया 8 बिलियन $ का जुर्माना

Comments
English summary
: Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif on Thursday said his country desired peaceful ties with India including "a just and peaceful resolution of the Jammu and Kashmir dispute in accordance with the relevant UNSC resolutions."
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X