• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाकिस्तान 'Banana Republic' बनता जा रहा है, शाहबाज की गिरफ्तारी पर बोले इमरान

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 18 अगस्त : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल की गिरफ्तारी पर उत्पन्न विवाद के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान काफी तिलमिला गए हैं। उन्होंने शाहबाज गिल की गिरफ्तारी पर कहा कि, पाकिस्तान बहुत तेजी से बनाना रिपब्लिक की तरफ बढ़ रहा है। पीटीआई प्रमुख का दावा है कि यह उन्हें और उनकी पार्टी को निशाना बनाने की साजिश है।

शाहबाज की गिरफ्तार पर बवाल

शाहबाज की गिरफ्तार पर बवाल

पीटीआई नेता शाहबाज गिल को 9 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने टेलीविजन पर पाकिस्तानी सेना के खिलाीफ विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसे देश के मीडिया प्राधिकरण ने अत्यधिक घृणत और देशद्रोही माना था। शहबाज सरकार की आलोचना करने वाले शहबाज गिल को मंच देने वाले एआरवाई चैनल का प्रसारण भी रोक दिया गया था।

शाहबाज गिल की दो दिन की हिरासत को मंजूरी

शाहबाज गिल की दो दिन की हिरासत को मंजूरी

वहीं, इस्लामाबाद पुलिस के कहने पर स्थानीय अदालत ने शाहबाज गिल की दो दिन की हिरासत को मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने गिल को इस्लामाबाद पुलिस हिरासत में भेजने का फैसला तब किया जब एक अदालत ने उसकी दो दिन की हिरासत बढ़ाने के पुलिस अनुरोध को खारिज कर दिया।डॉन अखबार के मुताबिक, जज ने जांच अधिकारी को प्रतिवादी का चिकित्सकीय परीक्षण कराने और अदालत को रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया।

गिल को हिरासत में प्रताड़ित किया गया

गिल को हिरासत में प्रताड़ित किया गया

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने आरोप लगाया है कि गिल को पहले पुलिस हिरासत में प्रताड़ित किया गया और अब उनकी जान को भी खतरा बना हुआ है। इमरान ने ट्विटर पर गिल का एक वीडियो शेयर किया और ट्वीट किया, 'मुल्क बनाना रिपब्लिक बनता जा रहा है। एक सभ्य दुनिया हमारी बर्बरता के स्तर को देखकर चौंक जाएगी। सबसे बुरी बात यह है कि एक आसान टारगेट को टॉर्चर और बिना निष्पक्ष सुनवाई के जरिये मिसाल कायम करने के लिए चुना गया है।'

 इमरान खान चिंतित हो गए हैं

इमरान खान चिंतित हो गए हैं

इमरान ने सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज, जेयूआई-एफ चीफ मौलाना फजलुर रहमान और पीपीपी नेता आसिफ जरदारी पर सरकारी संस्थानों को 'बदतर तरीके से' निशाना बनाने का आरोप लगाया। वहीं, शाहबाज गिल को फिर से पुलिस रिमांड में भेजे जाने पर इमरान खान ने चिंता जताई है।

ये भी पढ़ें :पूर्व पीएम ने तोहफे में मिली घड़ियां बेचकर करोड़ों कमाए! बुरे फंसे इमरान, नोटिस जारीये भी पढ़ें :पूर्व पीएम ने तोहफे में मिली घड़ियां बेचकर करोड़ों कमाए! बुरे फंसे इमरान, नोटिस जारी

Comments
English summary
Pakistan is "descending into a banana republic", said former Prime Minister Imran Khan on Wednesday amid the controversy surrounding the arrest of Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI) leader Shahbaz Gill, which the PTI chief claims is a conspiracy to target him and his party.Gill was arrested by the police on August 9, after he made controversial remarks against the Pakistan army on television that were deemed as "highly hateful and seditious" by the country's media authority.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X