मलाला ने अंतराष्‍ट्रीय बिरादरी से की कश्‍मीर में दखल की मांग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। सबसे कम उम्र में पाकिस्‍तान के लिए नोबेल पुरस्‍कार जीतने वाली मलाला युसूफजई ने अब कश्‍मीर का जिक्र किया है। मलाला ने संयुक्‍त राष्‍ट्रसंघ और अ‍तंराष्‍ट्रीय बिरादरी के साथ ही भारत और पाकिस्‍तान से अपील की है कश्‍मीर के हालातों को सुधारने के प्रयास किए जाएं।

Malala-Yousafzai-on- Kashmir

पढ़ें-कश्मीर के बवालियों पर सरकार ने पांच साल में 560 करोड़ लुटाए

लोगों को मिले मौलिक अधिकार

मलाला ने कहा कि कश्‍मीर के लोग भी दुनिया के बाकी लोगों की ही तरह हैं और उन्‍हें भी उनके मौलिक अधिकार मिलने चाहिए।

मलाला ने कहा कि वह संयुक्‍त राष्‍ट्रसंघ और अंतराष्‍ट्रीय बिरादरी, भारत और पाकिस्‍तान से अपील करती हैं कि जो कुछ भी गलत हुआ है उसे ठीक किया जाए, कश्‍मीर के लोगों को उनका सम्‍मान वापस दिलाया जाए, उन्‍हें वह आजादी मिले जिसके वह हकदार हैं।

पढ़ें-इस बार आप नहीं चख पाएंगे कश्‍मीरी सेब का स्‍वाद

कश्‍मीरियों को बताया अपना भाई-बहन

आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से ही घाटी में तनाव की स्थिति है। मलाला ने कहा कि कश्‍मीर में लंबे समय से लगे कर्फ्यू की वजह से कई स्‍कूल बंद हैं और कई बच्‍चे स्‍कूल नहीं जा पा रहे हैं।

मलाला की मानें तो वह कश्‍मीर के लोगों के साथ हैं। उन्‍होंने 14 मिलियन कश्‍मीरी लोगों को अपना भाई और बहन बताया और कहा कि वे हमेशा से उनके दिल के करीब रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan's youngest Nobel Prize winner Malala Yousafzai has called on the United Nations, the international community, Pakistan and India to work together to improve the conditions in Kashmir.
Please Wait while comments are loading...