• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Nepal: पीएम ओली के आवास पर कैबिनेट की आपात बैठक, नेशनल असेंबली को संबोधित करेंगे ओली

|

Nepal PM Emergency Cabinet Meeting: काठमाण्डू। नेपाल में राजनीतिक अस्थिरता के बीच प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने राजधानी काठमाण्डू स्थित अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है सियासी संकट के बीच रविवार को प्रधानमंत्री ओली नेशनल असेंबली को संबोधित करेंगे। इस संबोधन में ओली देश के मौजूदा हालात पर बात करने वाले हैं।

KP Sharma Oli

पिछले साल 20 दिसम्बर को नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने ओली की सिफारिश पर संसद को भंग कर दिया था। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने देश में 30 अप्रैल और 10 मई को दो चरणों में मध्यावधि चुनाव का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद से नेपाल में राजनीतिक गतिरोध बना हुआ है। इसके बाद नेपाल की सत्ताधारी कम्युनिष्ट पार्टी में दो गुटों में बंट गई है। एक गुट की अगुवाई पुष्प दहल कमल 'प्रचण्ड" और माधव कुमार नेपाल कर रहे हैं जबकि दूसरे गुट के नेता केपी शर्मा ओली बने हैं। दोनों ही गुट अपने आपको पार्टी का असली नेता बता रहे हैं।

ओली के फैसले के खिलाफ नेपाल की सुप्रीम कोर्ट में 13 रिट याचिकाएं दाखिल की गई हैं जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने ओली सरकार को कारण बताओ नोटिस भेजा था। विरोधियों का कहना है कि ओली ने संविधान का उल्लंघन करके संसद को भंग किया है।

Nepal Political Crisis: क्या नेपाल में अपनी 'काठ की हांडी' जला चुका है चीन ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nepal emergency cabinet meeting at pm kp sharma oli residence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X