क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान: टाइम पर्सन ऑफ द ईयर-2017

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्यू यॉर्क। प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर-2017 का ऐलान कर दिया। टाइम ने सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को 2017 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। पर्सन ऑफ द ईयर के लिए टाइम ने ऑनलाइन वोटिंग करवाई थी। जिसमें उन्हें 24 प्रतिशत मत मिले थे। इससे पहले सोमवार को टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर-2017 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए दस नामों की घोषणा की थी।

salman

टाइम संपादकों द्वारा बनाई गई इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, अमेजन सीईओ जेफ बेजोस, उत्तर कोरियाई नेता किम जांग उन, सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अलावा यौन उत्पीड़न को उजागर करने वाले आंदोलन हैश टैग मीटू का भी नाम शामिल था।

हैश टैग मीटू दूसरे स्थान पर रहा। इस हैश टैग को 6 प्रतिशत वोट मिले थे। इस हैशटैग के जरिए महिलाओं ने अपने साथ हुए सेक्सुअल असॉल्ट की घटनाओं और अपने कड़वे अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर कॉलिन कैपरिक, रॉबर्ट मुलर और ड्रीमरर्स रहे। इन तीनों को पांच प्रतिशत वोट मिले। वहीं 2 प्रतिशत वोट पाकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 6वें स्थान रहे।

इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मैगजीन ने उन्हें टाइम पर्सन ऑफ द ईयर देने के लिए फोन किया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। हालांकि बाद में मैगजीन ने साफ किया था कि ट्रंप को कोई गलतफहमी हुई है।

ट्रंप आज येरुशलम को देंगे इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mohammed bin Salman wins TIME’s Person of the Year 2017,
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.