Manhattan Attack: आतंकी के पेट में पुलिस ने मारी गोली, गिरफ्तार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्यूयॉर्क। मैनहैटन में आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी की पहचान हो गई है, इस आतंकी का नाम सैफुलो सैपोव है, वह उजबेकिस्तान का है और 2010 में अमेरिका में आया था। आतंकी हमले के बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी थी, जिसके बाद पुलिस को आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। जानकारी के अनुसार आतंकी ने इस घटना को अंजाम देने के लिए पिकअप ट्रक को किराए पर लिया था और इसे फुटपाथ पर चल रहे लोगों पर चढ़ा दिया, जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 12 लोग घायल हुए हैं। आतंकी ने जिस गाड़ी से हमला किया उसमें आईएस से जुड़े कई नोट पुलिस को मिले हैं।

new york terror attack

लोवर मैनहैटेन में हुए इस आतंकी हमले को न्यूयॉर्क के मेयर ने कायराना हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह कायराना हरकत है, निर्दोष लोगो को शिकार बनाया गया। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि आतंकी ने किस मकसद से इस घटना को अंजाम दिया है और किसने उसे प्रेरित किया है। पुलिस ने आतंकी की पेट में गोली मारी थी, जिसके बाद वह ट्रक से कूदकर भाग गया था, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जिस वक्त आतंकी गाड़ी से कूदा उसने यह दर्शाने की कोशिश की कि उसके दोनों हाथ में बंदूक है, जबकि उसके हाथ में कुछ नहीं था। पुलिस ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आतंकी की हालत कैसी है।

वहीं इस घटना की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आलोचना करते हुए कहा कि जिस तरह से हमने मिडिल ईस्ट और हर जगह उन्हे हराया है, हम उन्हें अमेरिका में नहीं आने देंगे, अब बहुत हुआ। ट्रंप ने कहा कि हमले में मारे गए लोगों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। आपको बता दें कि 9/11 बाद न्यूयॉर्क में पहली बार किसी आतंकी घटना में लोगों की जान गई है।

इसे भी पढ़ें- Manhattan attack: आतंकियों के लिए गाड़ी बनी हथियार, इससे पहले जानिए कब-कब किया हमला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Manhattan Attack: Police arrested the attacker who was shot in abdomen. Police has not revealed the condition of the attacker.
Please Wait while comments are loading...