• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Apple स्मार्ट वॉच की वजह से इस शख्स के पिता की बची जान, फेसबुक पोस्ट कर बताई पूरी घटना

|

न्यूयॉर्क: अमेरिका के वाशिंगटन राज्य के स्पोकेन शहर के एक शख्स ने ऐप्पल की स्मार्ट वॉच को उसके पिता की जान बचाने का क्रेडिट दिया है। उसके पिता की बाइक चलाने के दौरान एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना को ट्विटर पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा शएयर किया गया। इसे ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने पसंद किया। दरअसल उसके पिता के एक्सीडेंट के बाद उनकी लोकेशन का पता चला।

Apple स्मार्ट वॉच ने बचाई शख्स की जान

Apple स्मार्ट वॉच ने बचाई शख्स की जान

गेब बर्डेट वरसाइड स्टेट पार्क में माउटेंन बाइकिंग के लिए अपने पिता का इंतजार कर रहे थे। इसी समय उन्हें अपने पिता की ऐप्पल वॉच से एक टेक्स्ट अलर्ट आया। इसमें उनके पिता के हार्ड फॉल की खबर मिली। इसमें वो लोकेशन पर भी आ रही थी। उसके बाद उन्हें स्मार्ट वॉच से एक और अपडेट मिला कि उनके पिता सेक्रेड हार्ट मेडिकल सेंटर पहुंच गए हैं।

मैसेज में मिली जानकारी

गेब बर्डेट ने एक फेसबुक पोस्ट में इस घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि जब हम वहां पहुंचे तो वो निकल गए थे। मुझे वॉच से एक और अपडेट मिला है जिसमें बताया गया कि उनकी लोकेशन एसएचएमसी है। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने मदद के लिए कुछ समय तक संघर्ष किया। इसके बाद वॉच ने 911 नंबर पर उनके लोकेशन की जानकारी दी और 30 मिनट केभीतर इमरजेंसी मेडिकल सर्व्स उन्हें अस्पताल ले गई।

खुशी है कि पिता के पास वॉच थी

खुशी है कि पिता के पास वॉच थी

उन्होंने आगे खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि अच्छा था कि उनके पास ऐप्पल की स्मॉर्ट वॉच थी। उन्होंने आगे लिखा कि यदि आपके पास ऐप्पल वॉच है तो आप हार्ड फॉल डिटेक्शन सेट करें। इसके बाग यदि आप हाई ड्राइव ट्रेल्स या किसी अन्य दूरस्थ क्षेत्र में कहीं गिर जाते हैं तो उसे खोजने के लिए उस स्थान पर ईएमएस से संपर्क करना होगा। इससे पहले भी कई उदाहरण हैं, जब ऐप्पल की स्मॉर्ट वॉच की वजह से लोगों की जिंदगी बची।

ये भी पढ़ें-'सुबह 6 बजे मालिश और दोपहर 2.30 बजे सेक्स',जबरन चिन्मयानंद के पास ले जाते गार्ड, पीड़िता ने सुनाई खौफनाक आपबीती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man Credits Apple Watch For Saving his Father Life
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X