• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाज नहीं आ रहा पाकिस्‍तान: अब लंदन में भारतीयों पर खालिस्तानी समर्थकों से करावाया हमला, देखें VIDEO

|

नई दिल्‍ली। लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने खालिस्तान समर्थक लोगों ने शनिवार को वहां मौजूद ब्रिटिश भारतीयों पर हमले किए। इन खालिस्तानियों को कथित रूप से पाकिस्तानी खुफिया संस्था आईएसआई समर्थित बताया जा रहा है। स्कॉटलैंड यार्ड के मुताबिक, यूके में स्थित कश्मीरियों व खालिस्तानी संगठनों के भारत विरोधी नारे और उसके विरोध में मोदी समर्थन में लोगों द्वार लगाए जा रहे नारों के दौरान यह टकराव हुआ, जिसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया।

बाज नहीं आ रहा पाकिस्‍तान: अब लंदन में भारतीयों पर खालिस्तानी समर्थकों से करावाया हमला, देखें VIDEO

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में, सिख पगड़ी पहने कई लोग 'नारा-ए-तकबीर' और 'अल्लाह-उ-अकबर' नारे लगाते हुए लोगों की पिटाई करते दिखे। बता दें, खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्ताक की आईएसआई से समर्थन मिलता है।

Read Also- जमात-ए-इस्‍लामी को लेकर बड़ा खुलासा: ISI से मिलता था सपोर्ट, पाकिस्‍तान बात करते थे नेता

बीते दिनों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर काफी फजीहत झेल रहा पाकिस्तान अब इन समर्थकों के जरिए भारतीयों पर हमले करा रहा है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था। इसका सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है। इस हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर लंदन की सड़कों पर 16 फरवरी को भारतीयों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीयों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस प्रदर्शन के 9 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक करके वहां आतंकियों के कैंपों को तबाह कर दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A clash broke out between two rival demonstrator groups assembled outside the Indian High Commission in London.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X