2 आतंकी एक फ्रेम में: लाहौर में खालिस्तान आतंकवादी ने हाफिज सईद से की मुलाकात

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। खालिस्तान आतंकी और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में रह रहा गोपाल सिंह चावला की तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें वो आतंकी हाफिज सईद के साथ लाहौर में बैठा नजर आ रहा है। पाकिस्तान की सह पर पल रहे खालिस्तान आतंकियों ने भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वॉर छेड़ रखी है। कई सालों से पाकिस्तान इन खालिस्तान समर्थकों का इस्तेमाल अपने फायदा के लिए करता आया है। खालिस्तान आतंकी गोपाल सिंह चावला जिस फोटो में दिख रहा है, उसमें वह जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज से बात करते हुए उसके साथ किसी प्रोग्राम में बैठा हुआ है।

लाहौर में खालिस्तान आतंकी ने हाफिज सईद से की मुलाकात

पाकिस्तानी अधिकारियों के संपर्क में रह रहा गोपाल सिंह को हाल ही में वैशाखी के उत्सव पर 14 अप्रैल को भारतीय अधिकारियों ने पांजा साहेब गुरुद्वारे में घुसने नहीं दिया था। इससे पहले 12 अप्रैल को जब भारत के करीब 1,800 सिख श्रद्धालुओं का एक जत्था वाघा बॉर्डर पहुंचा तो वहां पर भी गोपाल सिंह ने मिलने की कोशिश की थी, लेकिन उसे रोक दिया गया था।

पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तान की मांग करने वाले सिख मिलिटेंट्स ने पांजा साहेब पर कुछ पोस्टर लगाए थे, जिन पर 'सिख जनमत संग्रह 2020' लिखा था। यानि, खालिस्तान के लिए भारत के पंजाब में जनमत संग्रह करवाना है। वहीं, वैशाखी मनाने पाकिस्तान गए भारतीय सिख समुदाय से मिलने के लिए भारतीय उच्चायुक्त जब पांजा साहेब गुरुद्वारा जा रहे थे, तभी उन्हें सुरक्षा का हवाला देते हुए बीच रास्ते से वापस भेज दिया था।

पाकिस्तान में आतंकवादी संगठनों को आईएसआई सहित देश की कई खुफिया एजेंसियों का समर्थन मिलता रहा है। गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) ने 2015 में जनरल सेक्रेटरी पद से हटा दिया गया था, लेकिन पंजाबी सिख संगति के अध्यक्ष बने रहे। सीएनएन न्यूज 18 की रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान ने कनाडा के सिख चरमपंथियों को भी वीजा दिए हैं और आईएसआई के हैंडलर अब्बास राणा को भी पाकिस्तान के गुरुद्वारा में देखा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Khalistan Supporter Gopal Singh Chawla Met JuD Chief Hafiz Saeed

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.