• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया, मोस्ट वांटेंड आतंकी मसूद अजहर की मौत- रिपोर्ट

|

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के मुखिया और खुंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मसूद अजहर भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को किए गए एयरस्ट्राइक में घायल हो गया था, जिसके बाद पाकि्तान सेना के मिलिट्री अस्पताल में उसकी मौत हो गई। हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब मसूद अजहर को अस्पताल ले जाया गया तो वहां के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

एयर स्ट्राइक में हुआ था घायल

एयर स्ट्राइक में हुआ था घायल

रिपोर्ट के अनुसार पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने जैश के जिस ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी उसमे मसूद अजहर बुरी तरह से घायल हो गया था। जिसके बाद उसे पाक सेना के अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। रिपोर्ट की मानें तो मसूद अजहर की 2 मार्च को मौत हो गई हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टी ना तो पाकिस्तान की सेना और ना ही जैश की ओर से की गई है।

खुद पाक विदेश मंत्री ने की थी पुष्टि

खुद पाक विदेश मंत्री ने की थी पुष्टि

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खुद इस बात की पुष्टि एक टीवी इंटरव्यू में की थी कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है और उसकी तबियत खराब है। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि मसूद अजहर की तबीयत खराब है और चल फिर पाने में असमर्थ है, लिहाजा उसका इलाज चल रहा है। जब उनसे पूछा गया कि आखिरकार उसे गिरफ्तार क्यों करके उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है तो एक बार फिर से उन्होंने उसके खिलाफ सबूत नहीं होने की दुहाई दी।

ट्रेंड कर रहा है हैशटैग

ट्रेंड कर रहा है हैशटैग

सोशल मीडिया पर हैशटैग #MasoodAzharDead काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है और तमाम लोग इस हैशटैग से इस खबर को साझा कर रहे हैं कि मसूद अजहर की मौत हो गई है। लोगों ने दावा किया है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में मसूद अजहर बुरी तरह से घायल हो गया था जिसके बाद वह मर गया है। रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही पाकिस्तान की सरकार भी इस खबर की पुष्टि करते हुए इस बात का ऐलान कर देगी कि मसूद अजहर मर गया है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से यह नहीं कहा जाएगा कि मसूद अजहर की मौत एयर स्ट्राइक में हुई है। रिपोर्ट की मानें तो पाक सरकार मसूद अजहर की मौत को प्राकृतिक मौत बताएगी।

26 फरवरी को एयरस्ट्राइक

26 फरवरी को एयरस्ट्राइक

बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक की जानकारी देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा था कि इस एयर स्ट्राइक में जैश के शीर्ष कमांडर, कई आतंकी मारे गए हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट सामने आई थी जिसमे कहा गया था कि भारतीय वायुसेना के इस एयर स्ट्राइक में जैश के तकरीबन 300 आतंकी ढेर हो गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jaish-e-Mohammad chief Masood Azhar Dead says media report.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X