• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईरान की उप राष्‍ट्रपति भी कोरोना वायरस से संक्रमित, भारत ने सभी फ्लाइट्स रोकीं

|

तेहरान। करोना वायरस अब चीन से निकलकर पूरी दुनिया में फैलना शुरू हो गया है। चीन के बाद यह जानलेवा वायरस ईरान में लगातार फैलता जा रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से ईरान की उप राष्‍ट्रपति मासूमेह इब्तिकार भी पीड़ित हो गई हैं। अब तक ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 26 पहुंच चुकी है। ईरान की स्थिति को देखते हुए भारत ने ईरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है।

India cancels all flight operations from Iran due to Coronavirus vice president masoumeh ebtekar

पश्चिम एशिया में महामारी का केंद्र और इससे सबसे अधिक प्रभावित देश ईरान है जहां इस विषाणु के 245 पुष्ट मामलों में से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किनोश जहांपौर ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में मृतकों की संख्या के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि और प्रयोगशाला में वायरस के संक्रमण की जांच की जा रही है। आगामी दिनों में मामलों की संख्या बढ़ सकती है। ईरान में कोरोना वायरस अब 20 राज्‍यों से 31 राज्‍यों में फैल चुका है।

वहीं ईरान की उप राष्‍ट्रपति मासूमेह इब्‍तेकार के कोरोना वायरस संक्रमित हैं। ईरान में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर भारत ने ईरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। नागरिक विमानन निदेशालय ने गुरुवार को ये जानकारी दी। तेल बहुल छोटे से देश कुवैत में भी विषाणु से संक्रमण के मामलों में अचानक इजाफा हुआ है और इससे संक्रमित लोगों की संख्या बृहस्पतिवार (27 फरवरी) को 26 से बढ़कर 43 हो गई है। पीड़ित सभी लोग हाल में ईरान से यात्रा कर लौटे थे।

बहरहाल सऊदी अरब में महामारी के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने इस फैसले की घोषणा करते हुए बयान दिया, सऊदी अरब इस विषाणु के प्रसार पर रोक के उपाय के तहत सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों पर अपना सहयोग करेगा और वह अपने नागरिकों से अनुरोध करता है कि वे कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की यात्रा से पहले एहतियात बरतें।

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 38, घायलों का इलाज जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India cancels all flight operations from Iran due to Coronavirus vice president masoumeh ebtekar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X