• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाफिज सईद और दाऊद को इमरान ने बताया अतीत का हिस्सा, भारत पर जमकर बरसे

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर आतंकियों के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी। इमरान खान ने कहा कि हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम अतीत के मुद्दे हैं। यही नहीं इमरान खान ने भारत पर आरोप लगाया कि वह वह शांति वार्ता के लिए आगे नहीं बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि आगामी चुनाव की वजह से भारत शांति वार्ता के लिए हाथ नहीं बढ़ा रहा है, हमारी कोशिशों के बावजूद भी हमे भारत की ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

imran

सुषमा स्वराज ने दिया दो टूक जवाब

गौर करने वाली बात है कि एक तरफ जहां इमरान खान भारत के साथ बातचीत की बात कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान से तबतक कोई बात नहीं करेंगी जबतक सीमापार आतंकवाद नहीं रुकता है। उन्होंने साफ किया था कि आतंक और वार्ता किसी भी हाल में एक साथ नहीं चल सकती है। इमरान खान ने विदेश स्तर पर भारत के साथ मुलाकात रद्द होने का ठीकरा भी भारत पर फोड़ा है।

आम चुनाव वजह

इमरान खान ने कहा कि हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि शांति वार्ता हो, लेकिन भारत में जल्द ही आम चुनाव होने वाले हैं, मुमकिन है कि इसी वजह से हमे कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि चुनाव बाद भारत भी वैसा ही रुख दिखाएगा, जैसा की हम मौजूदा समय में दिखा रहे हैं। खान ने कहा कि हमारे लोगों की मानसिकता में बदलाव हुआ है और मैं उम्मीद करता हूं कि भारत में भी लोगों को सोच बदलेगी।

ट्वीट पर दी सफाई

इससे पहले इमरान खान ने अपने उस ट्वीट पर सफाई दी थी जिसमे उन्होंने कहा था कि कई बार जिम्मेदार पद पर छोटे लोग बैठ जाते हैं। उन्होंने साफ किया कि उनका यह बयान प्रधानमंत्री मोदी के लिए नहीं है। इमरान ने ट्वीट में कहा था कि शांति वार्ता के लिए मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद हताश हूं। हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Imran Khan says Hafiz Saeed and Dawod Ibrahim is matter of past.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X