• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Australia: कैनबरा एयरपोर्ट पर तमंचे से सिरफिरे ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, उड़ानें रोकी गईं

Google Oneindia News

सिडनी, 14 अगस्तः ऑस्ट्रेलिया में कैनबरा हवाई अड्डे पर ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना सामने आयी है। हमलावर ने एयरपोर्ट पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसके बाद सभी उड़ानें रोक दी गई हैं। इसके साथ ही टर्मिनल को खाली करा दिया गया है। हमलावर के आक्रमक होते ही पुलिस सक्रिय हो गई और उसने उसे धर दबोचा। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

airport

pic- Demo

अकेले ही घटना को दिया अंजाम

पुलिस के मुताबिक हमलावर ने इस वारदात को अकेले ही अंजाम दिया है। उसके पास से एक गन बरामद की गई। जानकारी के मुताबिक आरोपी को सिक्योरिटी चेक पॉइंट पर हथियार के साथ पकड़ लिया गया था जिसके बाद उसने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की गई है और इस समय हिरासत में लिया गया व्यक्ति ही घटना के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

पुलिस ने अपने बयान में कहा गया है कि कैनबरा हवाई अड्डे के टर्मिनल को एहतियात के तौर पर खाली करा लिया गया है और हवाईअड्डे पर स्थिति नियंत्रित है। वहीं, विमान में बैठे लोगों की भी तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वो विमान के उड़ने का इंतजार कर रहे हैं। एसीटी पुलिस ने कहा कि मुख्य टर्मिनल वाली बिल्डिंग में सुबह गोलियों की आवाज सुनाई दी। फायरिंग के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे, लेकिन गनीमत ये रही कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ।

पुलिस ने हमलावर को किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। यात्री एलिसन के अनुसार जब कुछ यात्री अपना बैग जांच करवा रही थी उसी समय अचानक फायरिंग की आवाज सुनाई दी। पीछे देखा तो एक शख्स छोटी पिस्तौल के साथ, कार ड्रॉप-ऑफ की ओर देख रहा था। इसके बाद कोई चिल्लाया नीचे उतरो, नीचे उतरो और हम वहां से भाग गए।

दक्षिण कोरिया में मंदी के डर से अमीर लोगों की हो रही रिहाई, सैमसंग के मालिक को सरकार ने किया आजाददक्षिण कोरिया में मंदी के डर से अमीर लोगों की हो रही रिहाई, सैमसंग के मालिक को सरकार ने किया आजाद

Comments
English summary
Gunman arrested after shots fired inside Canberra Airport terminal Australia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X