Video: लावा की चपेट में आने के बावजूद बच गया कैमरा, कैद हुआ अद्भुत नजारा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हम सब जानते हैं कि ज्वालामुखी से निकली लावा अपनी चपेट में आने वाली हर चीज को पिघला देती है। लावा से बच पाना आसान नहीं, लेकिन अमेरिका के हवाई में जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं। हवाई में लावा के चपेट में आने के बावजूद एक कैमरा बच गया और तो और उस कैमरे में जो नजारा कैद हुआ वो अद्भुत है।

 GoPro camera videos itself being swallowed up by molten lava and surviving

लावा ने इस कैमरे को नुकसान तो पहुंचाया, लेकिन कैमरे में बहुत ही हैरान कर देने वाला नजारा रिकॉर्ड हो गया था। ट्यूरिस्ट गाइड एरिक हवाई में लोगों को ज्वालामुखी दिखाने का काम करते हैं। उन्होंने इस इलाके के सबसे खतरनाक ज्वालामुखी के पास कई लगा रखे है। जब वो लोगों को ज्वालामुखी दिखा रहे थे तभी अचानक ज्वालामुखी से लावा निकलने लगा। लावा जैसे-जैसे आगे बढ़ा अपनी चपेट में आने वाली हर चीज को नष्ट करता चला गया।

एरिक को उम्मीद थी कि उनका कैमरा पूरी तरह खराब हो गया होगा, लेकिन लावा के ठंडा होने के बाद जब उन्होंने अपने कैमरे को देखा तो हैरान हो गए। उनका कैमरा सुरक्षित बच गया। लावा के चपेट में आने के बावजूद कैमरा ऑन हो रहा था, हालांकि कैमरे का आधा हिस्सा पूरी तरह से जल चुका था, लेकिन कैमरे ने अद्भुत नजारा कैद कर लिया था। कैमरे के मेमोरी कार्ड में जो दृश्य कैद हुआ वो हैरान करने वाला था। एरिक ने कैमरे में कैद हुए दृश्य को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। इसे लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। देखिए वीडियो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A camera filmed itself being swallowed up by lava from Hawaii's Kīlauea volcano - and survived.
Please Wait while comments are loading...