भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद अब पाक की राजनीति में भी होगा शामिल

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

पाकिस्तान में अगले साल चुनाव लड़ेगा आतंकी हाफिज सईद

इस्लामाबाद। मुंबई हमलों (2008) का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह अगले साल होने वाले पाकिस्तान के आम चुनाव में भाग लेगा। आतंकी हाफिज सईद को हाल ही में लाहौर हाई कोर्ट ने नजरबंदी से रिहा किया था। हाफिज सईद के नजरंबदी से रिहा होने के बाद भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की है।

हालांकि, आतंकी हाफिज सईद ने यह साफ नहीं किया है कि वह पाकिस्तान में कौनसे निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेगा, लेकिन इतना तो तय है कि भारत का यह मोस्ट वांटेड आतंकी अब पाक की राजनीति में भी सेंध मारने वाला है। जमात उद दावा ने इसी साल अगस्त में 'मिल्ली मुस्लिम लीग' नाम से पार्टी का गठन किया था, जिसे पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इसे रद्द कर दिया था।

पाकिस्तान में धार्मिक स्कॉलर सैफुल्लाह खालिद को हाफिज सईद की पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है, जो पाक को मुस्लिम कल्याणकारी मुल्क बनाने सोच रहा है। हाफिज सईद को इस साल जनवरी में पाकिस्तान सरकार ने नजरबंद कर लिया था, लेकिन पिछले माहीने ही लाहौर हाई कोर्ट ने इस ग्लोबल टेररिस्ट को रिहा करने का आदेश दिया।

हाफिद सईद की रिहाई पर भारत ने पाकिस्तान सरकार की मिलीभगत और आतंकवाद पर पाखंड करने का आरोप लगाया है। वहीं, अमेरिका ने तो यहां तक कहा है कि अगर हाफिद सईद को फिर से गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो दोनों देशों के रिश्ते खराब हो सकते हैं। बता दें कि नजरंबदी से बाहर आते ही सईद कश्मीर के लिए लड़ाई जारी रखने के आव्हान किया था।

Read Also: मुझे हाफिज सईद, लश्कर पसंद हैं, वह कश्मीर में अच्छा काम कर रहे हैं- परवेज मुशर्रफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's most wanted terrorist Hafiz Saeed will now be involved in Pak politics.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.