• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनियाभर में कोरोना से मौतें एक हफ्ते में 21 फीसदी बढ़ीं, नए मामलों में 8 फीसदी इजाफा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी से दुनिया भर में मौतें पिछले एक हफ्ते में 21 फीसदी बढ़ी हैं। वहीं दुनियाभर में कोविड-19 मामलों में 8 फीसदी की वृद्धि हुई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अगर इस तरह से केस बढ़ते रहे तो अगले दो हफ्तों में दुनिया में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 200 मिलियन के पार पहुंच सकती है।

covid

डब्ल्यूएचओ ने बताया है कि यूरोप को छोड़कर सभी क्षेत्रों में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या में वृद्धि हुई है। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील, इंडोनेशिया, ब्रिटेन और भारत में सामने आए हैं। माना जा रहा है कि मामलों के इस तरह तेजी से बढ़ने के पीछे कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के फैलने को वजह माना जा रहा है। जो काफी तेजी से फैलता है।

दुनियाभर में अब तक 19.60 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक 41.93 लाख लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। इस वक्त भी दुनिया में 1.41 करोड़ कोरोना के एक्टिव केस हैं।

भारत में कोरोना की स्थिति

देश में बीते कुछ दिनों से 40 हजार के करीब कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस के मामलों में मंगलवार को दिखी एक बड़ी गिरावट के बाद बुधवार को फिर से इजाफा हुआ और दैनिक केस 40 हजार से ऊपर दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 43,654 नए केस सामने आए हैं, जबकि 640 मरीजों की मौत हुई है। अब देश में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों की संख्या 4,22,022 पर पहुंच गई है। देश में इस समय कोरोना के एक्टिव मरीज 3,99,436 हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों पर छोड़ा स्कूल खोलने का फैसला, कहा- आप खुद लें फैसलास्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों पर छोड़ा स्कूल खोलने का फैसला, कहा- आप खुद लें फैसला

English summary
global Covid deaths up by 21 precent cases could exceed 200 million in two weeks
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X