• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: कंपनी का टारगेट नहीं पूरा कर पाए एंप्लाई, सजा के तौर पर पिलाया गया इनका खून

|

बीजिंग: चीन की एक कंपनी ने टार्गेट पूरा ना कर पाने की वजह से कर्मचारियों को ऐसी सजा सुनाई कि आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। कंपनी ने टार्गेट पूरा ना कर पाने वाले 12 कर्मचारियों को जिंदा मछली और मुर्गे का खून पीने की सजा दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो की चर्चा कर रहे है।

टारगेट पूरा नहीं करने पर पिलाया गया खून

टारगेट पूरा नहीं करने पर पिलाया गया खून

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी कर्मचारियों को बाल्टी से मछलियां निकालकर खाने को कह रहा है। कंपनी के एक कर्मचारी ने चीनी अखबार को बताया कि यह घटना 4 अगस्त की है। कंपनी ने अपने 20 कर्मचारियों को टारगेट न पूरा करने की सजा देते हुए मछली और मुर्गे का खून पीने के लिए मजबूर किया। ये वीडियो देखकर हर कोई हैरान है।

कंपनी ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद कंपनी ने सफाई भी दी है। कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इस सजा के बाद ये कर्मचारी भविष्य में कभी भी ऐसी गलती दोबारा नहीं करेंगे। इस तरह की सजा उन्हें बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करेगी।

मामले की जांच शुरू

मामले की जांच शुरू

कंपनी के एक अन्य कर्मचारी ने माना कि इस तरह की घटना हुई है। लेकिन उसका कहना है कि कर्मचारियों ने अपनी इच्छा से इसमें भाग लिया था। स्थानीय श्रम विभाग ने वीडियो सामने आने के बाद पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। चीन में ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, जब कंपनी के मालिकों ने कर्मचारियों को लक्ष्य हासिल न कर पाने पर सख्त सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें- थोड़े से रिफंड के चक्कर में खाली हो गया पूरा एकाउंट, ऐसे कस्टमर केयर से हो जाएं सतर्कये भी पढ़ें- थोड़े से रिफंड के चक्कर में खाली हो गया पूरा एकाउंट, ऐसे कस्टमर केयर से हो जाएं सतर्क

English summary
employees got punishment to fed fish and chicken blood for not achieve target
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X