• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान से मुलाकात करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

|
    Donald Trump ने फिर अलापा Kashmir राग,कहा-Modi-Imran से जल्द करूंगा Meeting | वनइंडिया हिंदी

    वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि वह जल्‍द ही भारत और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्रियों, नरेंद्र मोदी और इमरान खान से मुलाकात करेंगे। भारत और पाक के बीच जम्‍मू कश्‍मीर में आर्टिकल 370 खत्‍म होने के बाद से ही तनाव बना हुआ है और इस तनाव के बीच ही ट्रंप का दोनों देशों के पीएम से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि 22 सितंबर यानी रविवार को पीएम मोदी और ट्रंप, ह्यूस्‍टन में होने वाले हाउडी मोदी, कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां पर ट्रंप, मोदी के साथ भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे।

    donald-trump.jpg

    यह भी पढ़ें-Howdy Modi: मोदी के जलसे में आने से ट्रंप को क्या होगा फायदा?यह भी पढ़ें-Howdy Modi: मोदी के जलसे में आने से ट्रंप को क्या होगा फायदा?

    मीडिया को दी जानकारी

    मंगलवार को डोनाल्‍ड ट्रंप, व्‍हाइट हाउस में रिपोर्ट्स से बात कर रहे थे और उन्‍होंने यहीं पर अपनी मीटिंग के बारे में बताया। ट्रंप ने कहा, 'मैं पीएम मोदी से मिलूंगा और मैं भारत-पाकिस्‍तान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात करने वाला हूं।' व्‍हाइट हाउस की तरफ से सोमवार को इस बात की पुष्टि की गई थी कि ट्रंप, ह्यूस्‍टन में मोदी के मेगा इवेंट 'हाउडी मोदी' में शिरकत करेंगे। ट्रंप के इस रैली में आने से न केवल मोदी और ट्रंप के बीच की पर्सनल केमेस्‍ट्री की झलक मिलेगी बल्कि भारत और अमेरिका के रिश्‍ते भी मजबूत होंगे। पीएम मोदी 21 सितंबर से 27 सितंबर तक अमेरिका में होंगे। यहां पर वह यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेंबली (उंगा) सत्र में शामिल होंगे जो न्‍यूयॉर्क में आयोजित होगा।

    पाकिस्‍तान ने कम किए संबंध

    ह्यूस्‍टन में रैली में हिस्‍सा लेने के बाद ट्रंप, ओहायो जाएंगे और यहां से वह न्‍यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। ट्रंप, उंगा से अलग पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान से मुलाकात करेंगे। ट्रंप ने कश्‍मीर का नाम नहीं लिया लेकिन उन्‍होंने कहा कि भारत और पाक के बीच तनाव कम करने की दिशा में बहुत प्रगति हुई है। पांच अगस्‍त को भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य को मिला विशेष दर्जा खत्‍म कर दिया था। भारत के फैसले के बाद तमतमाए पाकिस्‍तान ने राजनयिक संबंधों को कमतर कर दिया था। पाकिस्‍तान ने भारत के राजदूत अजय बिसारिया को भी देश से चले जाने को कह दिया था। पाकिस्‍तान की तरफ से इसके बाद कई प्रयास किए गए कि इस मसले का अंतरराष्‍ट्रीयकरण किया जा सके। पाक अपने मकसद में सफल नहीं हो सका और भारत ने इस पूरे मसले को आतंरिक मामला करार देते हुए हर मंच पर उसे एक कदम पीछे कर दिया।

    English summary
    US President Donald Trump to meet Prime Minister Narendra Modi and Pakistan's PM Imran Khan.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X