• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हमने सही कदम उठाए, नहीं तो मरने वालों की संख्या 20 लाख से अधिक होती: डोनाल्ड ट्रंप

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस से 68 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, हर रोज सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है, जबकि हजारों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर हमने दूसरे रास्ते अपनाए होते तो मरने वालों की संख्या कहीं ज्यादा होगी। अभी तक 20 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी होती। हमने इसे सही तरीके से रोका है, हमने कोरोना को रोकने के लिए हर संभव सही कदम उठाए हैं, लेकिन अब समय है वापस काम पर लौटने का।

trump

आज सुबह जॉन्स हॉपकिन्स विश्विद्यालय ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसके अनुसार अमेरिका में पिछले 24 घंटे में करीब 1015 लोगों की मौत हो गई है। यह संख्या बीते एक महीने में रोजोना होने वाली मौतों में सबसे कम है। वहीं रविवार को अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1450 लोगों की मौत हो गई है।अब तक कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में रहने वाले 68674 लोगों की जिंदगी खत्म हो गई। मौत का आंकड़ा धीरे-धीरे पहाड़ जैसा विशाल होता जा रहा है। अमेरिका में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौतें हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार शाम साढ़े आठ बजे तक अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण में 11 लाख 50 हजार मामले सामने आ चुके थे।

वहीं फ्रांस में 306 लोगों की मौत, वहीं कोरोना संक्रमण के 25000 मामले सामने आ चुके हैं। फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी के कारण सोमवार को 306 लोगों की मौत हो गई। वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में सोमवार को 694 नए मामले दर्ज किए गए। इसकी के साथ देश में संक्रमितों का आंकड़ा 20,884 हो गया है। वहीं इटली में पिछले पांच सालों में इतनी मौतें नहीं हुई, जितनी सिर्प अकेले मार्च महीने में हो गई।

इसे भी पढ़ें- स्वीडन के एक्सपर्ट का दावा, चीन से पहले यहां दस्तक दे चुका था कोरोना वायरसइसे भी पढ़ें- स्वीडन के एक्सपर्ट का दावा, चीन से पहले यहां दस्तक दे चुका था कोरोना वायरस

English summary
Donald Trump says on coronavirus we did things in right way not time to go back on work.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X