• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका हिंसा: विरोध में व्हाइट हाउस की 3 महिला अधिकारियों ने दिया इस्तीफा, कहा-मिस्टर ट्रंप के साथ काम करना..

|

Trump administration Two Women staff resign after US Capitol violent protests: अमेरिका राष्ट्रपति चुनावी नतीजों के बीच डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump ) के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में जमकर हंगामा किया। इस हिंसा और हंगामे के विरोध में व्हाइट हाउस की तीन महिला अधिकारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। ये तीनों महिला अधिकारी पिछले काफी लंबे वक्त से डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के लिए काम कर रही थीं। अमेरिकी वेबसाइट CNN में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के लिए काम करने वाली चीफ ऑफ स्टाफ स्टेफनी ग्रिशम (Stephanie Grisham) ने अपना इस्तीफा दे दिया है। स्टेफनी ग्रिशम इससे पहले व्हाइट हाउस के पूर्व संचार अधिकारी और प्रेस सचिव के रूप में काम कर चुकी हैं।

Donald Trump
    US Violence : Donald Trump समर्थकों का कैपिटल बिल्डिंग में हंगामा,एक महिला की मौत | वनइंडिया हिंदी

    वहीं कैपिटल बिल्डिंग हुई हिंसा के विरोध में इस्तीफा देने वाली दूसरी महिला अधिकारी का नाम है, अन्ना क्रिस्टीना "रिकी" निकिटा है। (Anna Cristina "Rickie" Niceta) अन्ना क्रिस्टीना ने व्हाइट हाउस में सोशल सेक्रेटरी के पद से इस्तीफा दिया है। इस्तीफा देने वाली तीसरी महिला प्रेस सहयोगी सारा मैथ्यूज (Sarah Matthews) हैं।

    CNN ने दावा किया है कि इस बात की जानकारी उन्हे व्हाइट हाउस के अधिकारी ने दी है। स्टेफनी ग्रिशम, अन्ना क्रिस्टीना और सारा मैथ्यूज सबसे लंबे समय तक रहने वाले ट्रंप प्रशासन की अधिकारियों में से थीं।

    स्टेफनी ग्रिशम ने इस्तीफे को लेकर क्या कहा?

    स्टेफनी ग्रिशम ने सीएनएन से बात करते हुए कहा, "व्हाइट हाउस में काम करते हुए देश की सेवा करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मुझे मिस्टर ट्रंप के मिशन का हिस्सा होने और हर जगह बच्चों की मदद करने पर बहुत गर्व है।"

    स्टेफनी ग्रिशम ने अपने कार्यकाल की शुरुआत 2015 में तत्कालीन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान में एक प्रेस रैंगलर के रूप में की थी। उसके बाद वो डिप्टी प्रेस सचिव के रूप में व्हाइट हाउस में आई थीं। मार्च 2017 में स्टेफनी ग्रिशम मेलानिया ट्रंप के लिए चीफ ऑफ स्टाफ के पद पर काम करने लगीं।

    अन्ना क्रिस्टीना ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

    वहीं,अन्ना क्रिस्टीना ने इस्तीफा पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अन्ना क्रिस्टीना ने फरवरी 2017 से व्हाइट हाउस में सोशल सेक्रेटरी के तौर पर काम कर रही हैं। सोशल सेक्रेटरी व्हाइट हाउस में सभी कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं और वेस्ट विंग में छोटी बैठकों से लेकर वार्षिक ईस्टर एग रोल, हैलोवीन, राज्य का दौरा और संवैधानिक कार्य करते हैं।

    सारा मैथ्यूज ने इस्तीफे के बाद क्या बोला?

    व्हाइट हाउस की प्रेस सहयोगी सारा मैथ्यूज ने भी बुधवार रात इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा कि ट्रंप प्रशासन में देश की सेवा करना गर्व की बात है लेकिन हिंसा के दौराम आज मैंने जो भी देखा उससे बहुत ज्यादा विचलित हूं। सारा मैथ्यूज ने कहा, "हमारे राष्ट्र को सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण की आवश्यकता है।"

    ये भी पढ़ें- US: कैपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा पर बोले PM मोदी- शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण होना जरूरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Donald Trump administration three Women staff resign after US Capitol violent protests
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X