• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बरी होकर डोनाल्ड ट्रंप बोले- जारी है अमेरिका को महान बनाने का अभियान तो हॉलीवुड ने जमकर लताड़ा

|

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकन सीनेट ने कैपिटल हिल हिंसा मामले में बरी कर दिया है। मतलब अब डोनाल्ड ट्रंप पर ना तो कैपिटल हिल हिंसा के लिए मुकदमा चलेगा और ना ही अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनकी दावेदारी रद्द होगी। इसीलिए सीनेट से बरी होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने सीनेट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उनका राजनीतिक आंदोलन तो अभी शुरू ही हुआ है। मगर, डोनाल्ड ट्रंप के रिहा होने के बाद दुनियाभर से अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और लोग सीनेट के फैसले की आलोचना कर रहे हैं।

DONALD TRUMP

न्यू इंग्लैंड के सांसदों ने कहा- शर्मनाक

अमेरिका के न्यू इंग्लैंड के सांसदों ने डोनाल्ड ट्रंप के बाइज्जत बरी होने के बाद इसे शर्मनाक और कायरकापूर्ण बताया है। मैसाचुएट्स के सांसद अयान प्रेसली ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'ये चुनाव व्हाइट हाउस में व्हाइट सुपरमेसी दंगाईयों को लेकर था, जिसमें 43 रिपब्लिकन्स ने दंगाईयों को माफ कर दिया। उन्हें बर्खास्त करना चाहिए'। वहीं, एक और सांसद कैथरीन क्लार्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'डोनाल्ड ट्रंप एक गद्दार हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट सुपरमेसी का इस्तेमाल दंगा भड़काने के लिए किया। उन्होंने अमेरिकी लोकतंत्र को खतरे में डाला। जिन सीनेटर्स ने डोनाल्ड ट्रंप को बरी करने के लिए वोट डाला उन्होंने एक काला अध्याय लिखा है, इतिहास उन्हें कभी माफ नहीं करेगा'।

TRIAL

सांसद सेठ मुल्टने ने डोनाल्ड ट्रंप के बरी होने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि 'डोनाल्ड ट्रंप को बचाने के लिए जिन रिपब्लिकन्सन ने वोट किया उन्हें इतिहास कभी माफ नही करेगा और अब मुझे नहीं लगता है कि अमेरिकन्स कभी भी रिपब्लिकन्स को माफ करेंगे'। वहीं, फ्लोरिडा सांसदों ने भी डोनाल्ड ट्रंप के बरी होने के बाद तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे अमेरिकी इतिहास का काला अध्याय बताया है। सांसदों ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को दोषी नहीं ठहराकर अमेरिकी लोकतंत्र के साथ सबसे बड़ा अपराध किया गया है।

MARK

हॉलीवुड ने डोनाल्ड ट्रंप को लताड़ा

डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सीनेट ने 57-43 के मतों से बरी कर दिया। डोनाल्ड ट्रंप को दोषी ठहराने के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत थी मगर डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी के सिर्फ 7 सीनेटर्स ने ही उनके खिलाफ वोट डाला जबकि डोनाल्ड ट्रंप को दोषी ठहराने के लिए 17 सीनेटर्स की जरूरत थी। डोनाल्ड ट्रंप के बरी होने के बाद हॉलीवुड के कई एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स ने प्रतिक्रिया देते हुए रिपब्लिकन सीनेटर्स को जमकर लताड़ा है। मशहूर अभिनेता और एवेंजर्स में हल्क का किरदार निभाने वाले मार्क रूफेलो (Mark Ruffalo) ने कहा कि इसे मुर्खतापूर्ण और डरा हुआ फैसला बताया है। मार्क ने सबसे ज्यादा मिच मैकनॉल को लताड़ा है जिन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को सीनेट में दोषी मानते हुए भी उनके पक्ष में वोट कर दिया।

मार्क रूफेलो ने ट्वीट कर कहा कि मिच मैकनॉल ने अपने कर्तव्यों का अपमान किया है। वहीं, हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉर्ज टिकी ने भी मिच मैकनॉल को लताड़ते हुए कहा कि कॉर्पोरेट का डोनेशन लेने के लिए मैकनॉल ने डोनाल्ड ट्रंप का साथ दिया। वहीं, मशहूर प्रोड्यूसर और राइटर वांडा साइक्स (Wanda Sykes) ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में वोट डालने वाले मिच मैकनॉल को सांप कह डाला। उन्होंने कहा कि 'मिच मैकनॉल एक सांप हैं और हमारे सामने सांप जैसा हरकत करना फौरन बंद करो'। वहीं, जिम गैफीगेन का गुस्सा भी मिच मैकनॉल के ऊपर फूटा। उन्होंने कहा कि 'इतिहास कभी मिच मैकनॉल को माफ नहीं करेगा। और अब क्या मैकनॉल इतिहास के सामने ये साबित करना चाहते हैं कि उनके पास कोई आत्मा नहीं है'

वहीं, भारतीय मूल की मशहूर एक्टर और मॉडल पद्मा लक्ष्मी ने ट्वीट करते हुए डोनाल्ड ट्रंप को कैपिटल हिल हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कैपिटल हिल में दंगा भड़काया, दंगाईयों को सपोर्ट किया फिर भी उन्हें माफ कर दिया गया'' इन सबके अलावा भी हॉलीवुड के अलग अलग अभिनेताओं ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप को धिक्कारा है खासकर सबने रिपब्लिकन सीनेटर्स को डोनाल्ड ट्रंप को बरी कर देने किए खूब लताड़ा है।

Trump Impeachment:डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी राहत,कैपिटल हिल में हुई हिंसा के लिए लोगों को भड़काने के मामले में बरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
American lawmakers and Hollywood actors have reacted strongly to Donald Trump's acquittal. Hollywood has said that history will never forgive Republicans
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X