• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खिलाफ जंग में छोटे-छोटे देश अमेरिका को दे रहे हैं दान

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के सामने इस समय पूरी दुनिया मुश्किल में नजर आ रही है। इस वक्त में दुनियाके देश एक दूसरे को मदद भी कर रहे हैं। मुश्किल वक्त में ताकतवार और कमजोर देशों के मायने भी बदल गए हैं। कई छोटे देश दुनिया की सुपरपावर कहे जाने वाले अमेरिका को मदद कर रहे हैं। ताइवान ने अमेरिका को एक लाख मेडिकल फेस मास्क दान किए हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

ताइवान ने की मदद

ताइवान ने की मदद

ताइवान ने अमेरिका के मैसाचुसेट्स स्टेट को एक लाख फेस मास्क भेजे हैं। सोमवार को बोस्टन में ये मास्क पहुंचे। जानकारी दी गई है कि ये स्पेशल मास्क हैं जो मेडिकल स्टाफ और फ्रंट लाइन में काम कर रहे लोगों को दिए जाएंगे। मैसाचुसेट्स कोरोना से काफी प्रभावित है और उसे इस समय इन मास्क की काफी जरूरत थी। जिसे देखते हुए कोरोना संकट के बीच ताइवान ने अमेरिका की मदद की है।

अमेरिका को 20 लाख मास्क देने का किया है वादा

ताइवान ने अमेरिका को 20 लाख मास्क देने की बात कही है। जो वो भेज भी रहा है। यूएस कांग्रेसमैन स्कॉट पेरी ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि कोरोना से जारी लड़ाई में ताइवान की तरफ से की गई मदद के हम आभारी हैं। अमेरिका दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है, वहीं ताइवान में भी अब तक 400 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके हैं और 6 लोगों की मौत हो गई है।

 अमेरिका में कोरोना से 47 हजार मौतें

अमेरिका में कोरोना से 47 हजार मौतें

अमेरिका दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। अमेरिका में 47,660 मौतें कोरोना से हुई हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। इटली में 25,085, स्पेन में 21,717 और फ्रांस में 21,340 लोगों की जान ये वायरस ले चुका है। दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या अब 26 लाख को पार कर गई है। दुनियाभर में अब तक 26,35,716 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया जा चुका है। इससे अब तक 1,84,066 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना: अमरीका के ग्रीन कार्ड बैन से भारतीय डॉक्टर कितनी मुश्किल में?

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Taiwan Donates 100000 Face Masks to america
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X