• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका: न्‍यू जर्सी के अस्‍पताल में मिला लाशों का ढेर, अथॉरिटीज को आशंका कोरोना से हुई सबकी मौत

|

न्‍यू जर्सी। अमेरिका के न्‍यूयॉर्क शहर के पश्चिम में यहां से करीब 80 किलोमीटर दूर एंडोवर में लाशों का ढेर मिलने से सनसनी मच गई है। अमेरिकी पुलिस को करीब 17 लाशें मिली हैं, माना जा रहा है उनकी मृत्‍यु कोरोना वायरस से हुई है। न्‍यू जर्सी के तहत आने वाले एंडोवर के नर्सिंग होम के मुर्दाघर के पीछे यह ढेर मिला है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ट्रैकर की तरफ से कहा गया है कि गुरुवार तक अमेरिका में कोविड-19 की वजह से मृतकों का आंकड़ा 32,000 तक पहुंच गया है।

new-york-150

यह भी पढ़ें- 6 भारतीयों की मदद से डोनाल्‍ड ट्रंप फूकेंगे अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था में जान!

लाशों की संख्‍या की पुष्टि नहीं की

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के मुताबिक ताजा घटनाक्रम यह साबित करने के लिए काफी है कि कैसे अस्‍पतालों हाउसफुल हो चुके हैं। सोमवार को एंडोवर सुबाक्‍यूट एंड रिहैबिलिटेशन यूनिट में ये लाशें मिली हैं और यह न्‍यू जर्सी का सबसे बड़ा नर्सिंग होम है। न्‍यू जर्सी राज्‍य कोरोना से खासा प्रभावित हुआ है। अभी तक इन 17 लोगों की मौत की वजह क्‍या है इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है। टाइम्‍स की ओर से बताया गया है कि इस नर्सिंग होम में पिछले दिनों 68 लोगों की मौत हुई है और 26 की मृत्‍यु कोविड-19 की वजह से हुई है। पुलिस ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की कि उसे कितनी लाशें मिली हैं।

गर्वनर ने दिए जांच के आदेश

एंडोवर पुलिस के फेसबुक पेज पर नर्सिंग होम के मालिकों में से एक चैम शेइनबॉम की तरफ से कहा गया है कि मुर्दाघर में जहां आमतौर पर चार लाशें होती हैं, उसने कभी 15 से ज्‍यादा लाशें एक साथ नहीं देखी हैं। एंडोवर पुलिस चीफ एरिक डैनियलसन ने सीएनएन को बताया कि साफ है स्‍टाफ पर बहुत ज्‍यादा बोझ है और शायद यहां स्‍टाफ कम है। न्‍यू जर्सी के गर्वनर फिल मर्फी ने कहा कि उन्‍हें इस बात का खासा गुस्सा है कि लाशों को इस ढेर में पड़े रहने की मंजूरी दी गई। उन्‍होंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। न्‍यूयॉर्क के बाद न्‍यू जर्सी पर कोरोना का सबसे ज्‍यादा कहर देखा जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Pile of bodies linked to coronavirus found at US nursing home.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X