इस लड़की की खूबसूरती के जाल में फंस गए थे मंत्री, PM की भी गई थी कुर्सी

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi
    England की इस खूबसूरत Model की वजह से गयी थी PM और Minister की कुर्सी | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्लीः एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसने पूरी दुनिया की राजनीति को हिलाकर रख दिया था। इस सेक्स स्कैंडल में एक मंत्री की कुर्सी चली गई तो वहीं पीएम को भी इस्तीफा देना पड़ा। हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन में 60 के दशक में आए राजनीतिक भूचाल की। क्रिटीन कीलर नाम की खूबसूरत के चक्कर में ब्रिटेन के पीएम हारोल्ड मैकमिलन की कुर्सी तक हिल गई थी। उस वक्त उनकी पार्टी को पूरे देश में जवाब देना मुश्किल हो गया था।

    खूबसूरत कैबरे डांसर थीं क्रिटीन

    खूबसूरत कैबरे डांसर थीं क्रिटीन

    साल 1961 में 19 साल की क्रिटीन कीलर एक खूबसूरत कैबरे डांसर थीं, एक बार उनकी मुलाकात इंग्लैंड के मंत्री जॉन प्रोफ्यूमा से हो गई, ये वो वक्त था जब जॉन सेक्रेटरी ऑफ वॉर हुआ करते थे। दोनों में अफेयर शूरू हो गया।

     कीलर की खूबसूरती के दिवाने हो गए थे मंत्री जी

    कीलर की खूबसूरती के दिवाने हो गए थे मंत्री जी

    मंत्री जॉन प्रोफ्यूमा अकेले नहीं थे जो कीलर की खूबसूरती के दिवाने हों सोवियत मिलिट्री लीडर येवगेनी इवानोव भी कीलर के दिवाने थे। जब ये मामला मीडिया में आया तो इसे अफवाह बताते हुए दबाने की कोशिश की गई। साल 1963 में पार्लियामेंट मेंबर्स ने अपने बयान में कहा कि उनका किसी के साथ कोई अफेयर नहीं है।

    जासूसी के लगे आरोप

    जासूसी के लगे आरोप

    लेकिन जब क्रिटीन कीलर की सोवियत मिलिट्री के लीडर अफेयर की बातें सामने आई तो सिक्युरिटी और जासूसी पर सवाल उठने लगे। कई नेताओं ने इस मामले को उठाया और बाद में मंत्री जी को इस्तीफा देना पड़ा।

    प्रधानमंत्री को गंवानी पड़ी कुर्सी

    प्रधानमंत्री को गंवानी पड़ी कुर्सी

    मंत्री जी की कुर्सी गई तो विपक्ष के निशाने पर प्रधानमंत्री आ गए। प्रधानमंत्री खुद को इससे नहीं बचा सके और करीब एक महीने बाद मैकमिलन को भी अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। पीएम की कुर्सी गई तो उस वक्त के अखबार की सुर्खियों में क्रिटीन कीलर छाई हुई थी। अब क्रिटीन कीलर इस दुनिया में नहीं हैं उनका 75 साल की उम्र निधन हो गया है।

    यह भी पढ़ें-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को मिली एक और बड़ी कामयाबी, NSG में शामिल होने का दावा मजबूत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Christine Keeler dies ages 75 pm and minister had lost chairs

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.