• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महिला को मिला 'बुद्ध का वरदान', पलकों के बाल बढ़ाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

|
Google Oneindia News

पेइचिंग, जून 13: विश्वविख्यात होने के लिए दुनिया के कई लोग ऐसे ऐसे कारनामे कर जाते हैं, जो हैरतअंगेज होते हैं और जिनपर यकीन करना आसान नहीं होता है। इंसानों ने दुनिया में खुद को सबसे अलग दिखाने के लिए नामालुम कैसे कैसे कारनामों को अंजाम दिया है। चीन की एक महिला ने भी अपने पलकों की बाल को असाधारण तरीके से बढ़ाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इस महिला के पलकों के बाल को देखकर आपको यकीन नहीं होगा, कि भला एक इंसान के पलकों का बाल इतना कैसे बढ़ सकता है। हालांकि, इस महिला का मानना है कि इसके ऊपर दैवीय कृपा है।

महिला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

महिला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

चीन के दक्षिणी हिस्से चांगझोउ में रहने वाली इस महिला का नाम है यू जियानजिया, जिसने पलकों की बाल बढ़ाने का अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले 2016 में इसी महिला ने सबसे लंबी पलक होने का रिकॉर्ड बनाया था। उस वक्त महिला यू जियानजिया की पलकों की लंबाई 12.5 सेटीमीटर थी, लेकिन पांच सालों में महिला ने अपनी पलकों के बाल की लंबाई को और ज्यादा बढ़ाया है। और अब महिला की पलकों की लंबाई 20.5 सेंटीमीटर हो चुकी है और पांच सालों के बाद महिला यू जियानजिया ने अपना ही रिकॉर्ड ब्रेक किया है।

महिला को देख सब हैरान

महिला को देख सब हैरान

महिला की पलकों की लंबाई को जो भी देखता है वो हैरान रह जाता है। क्योंकि एक इंसान अगर चाहे भी, तब भी उसकी पलकों की लंबाई इतनी नहीं बढ़ सकती है। महिला को 2015 में अहसास हुआ था कि उसकी पलकों की लंबाई लगातार बढ़ रही है, जिसके बाद वो डॉक्टर के पास गई थी।

डॉक्टरों के पास जवाब नहीं

डॉक्टरों के पास जवाब नहीं

महिला यू जियानजिया ने डॉक्टर से पूछा था कि आखिर उसकी पलकों की लंबाई लगातार क्यों बढ़ रही है। डॉक्टर ने महिला का चेक-अप भी किया था, लेकिन वो महिला को बता नहीं पाए कि आखिर उसकी पलकों की लंबाई में लगातार इजाफा क्यों हो रहा है। महिला ने पलकों की बाल को काटने के बजाए उसे बढ़ाना जारी रखा। वहीं, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, महिला के बाईं आंख के ऊपरी पलक के बाल 20.5 सेंटीमीटर यानि 8 इंच के हो चुके हैं।

बताती है बुद्द का वरदान

बताती है बुद्द का वरदान

यू जियानजिया नाम की महिला अपनी पलकों के बाल की इस लंबाई को दैवीय उपहार बताती है। महिला का मानना है कि भगवान बुद्ध की कृपा से ही उसके पलकों के बाल की लबाई लगातार बढ़ रही है और उसे दुनिया के लोग पहचान रहे हैं। महिला यू जियानजिया बताती है कि उसने डेढ़ सालों तक पहाड़ों में जाकर प्रार्थना की है और फिर कठिन साधना के बाद उसके पलकों के बाल बढ़ने शुरू हुए। महिला यू जियानजिया को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से सम्मानित किया गया है और उसके नाम पर यह अनूठा रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। महिला का मानना है कि दैवीय शक्ति की वजह से ही उसके पलकों के बाल लगातार बढ़ रहे हैं और उसकी पलकें बुद्ध के द्वारा दिया गया वरदान है।

चीन को सजा देने का ऐलान, विश्व की सात बड़ी अर्थव्यवस्थाओं ने बनाया 'महाप्लान'चीन को सजा देने का ऐलान, विश्व की सात बड़ी अर्थव्यवस्थाओं ने बनाया 'महाप्लान'

English summary
A woman from China has created a world record by growing the longest eyelashes. The woman has described this as a gift of Lord Buddha.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X