बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज ने बताई अपनी 'आखिरी' इच्छा!

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज के बारे में कौन नहीं जानता! अपराध की दुनिया का ऐसा नाम जिस पर फिल्म तक बन चुकी है और वो जेल से फरार होने के लिए नए-नए तरीके अपनाने के लिए कुख्यात है।

चार्ल्स शोभराज एक बार फिर सुर्खियों में है लेकिन इस बार वजह कोई सजा या अपराध नहीं बल्कि उसकी अपनी बीमारी है।

बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज ने बताई अपनी आखिरी इच्छा!

दरअसल, साल 2003 में नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित एक कसीनो से गिरफ्तार हुआ चार्ल्स वहीं उम्र कैद की सजा काट रहा है जहां उसे दिल की गंभीर बीमारी हो गई है।

73 साल के शोभराज चाहता है कि उसके दिल का ऑपरेशन कराने के लिए उसे पेरिस जाने की छूट दी जाए। फ्रांस का नागरिक शोभराज को बीते दिनों जेल में दिल का दौरा पड़ा था और उसकी सर्जरी शनिवार (10 जून) को काठमांडू स्थित गंगालाल हार्ट सेंटर में होगी।

मुझे जान से मारने की धमकी

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार शोभराज ने अपनी यह चाहत उनसे जेल से ही फोन पर बात कर के बताई। अंग्रेजी अखबार से बातचीत में शोभराज ने दावा किया कि उसने यह बात करने के लिए प्रशासन से अनुमति ली है। उसने कहा कि पता नहीं मैं बचूंगा या नहीं। मुझे कोर्ट में जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। इसके साथ ही उसने यह भी कहा कि नेपाल में हार्ट सर्जरी कराना ज्यादा जोखिम भरा होगा जबकि फ्रांस में यह खतरा कम होगा

फ्रांस में खतरा कम

शोभराज ने कहा कि नेपाल में सर्जरी कराने का खतरा 3-5 फीसदी है वहीं फ्रांस में यह खतरा 1 फीसदी तक ही है लेकिन यहां के डॉक्टर ने कहा है कि मेरे दिल का वॉल्व जल्द से जल्द बदलने की जरूरत है क्योंकि एक वॉल्व ज्यादा खराब हो चुका है और दूसरा थोड़ा।

अखबार के अनुसार गंगा लाल हार्ट सेंटर के डॉक्टर का कहना है उसकी हालत बहुत गंभीर नहीं है लेकिन वो बीमार है। बता दें कि साल 2003 में गिरफ्त में आने के बाद शोभराज को पहले साल 2004 में स्थानीय अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी और फिर साल 2010 में नेपाल की सुप्रीम कोर्ट ने भी उसकी याचिका खारिज करते हुए सजा बरकरार रखी थी।

ये भी पढ़ें: एश्‍टाना में मोदी और जिनपिंग की हो सकती है मुलाकात, पाक पीएम नवाज शरीफ से नहीं मिलेंगे मोदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Charles Sobhraj. Serving life term in nepal, wanted surgery done in Paris

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.