• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: ब्रिटिश एयरवेज ने चीन जाने-आने वाली सभी उड़ानें निलंबित की

|

लंदन। ब्रिटिश एयरवेज ने बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए चीन से आने और जाने वाली अपनी सभी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। ब्रिटेन के विदेश कार्यालय की ओर से, अत्यंत आवश्यक होने पर ही चीन की यात्रा करने का परामर्श दिए जाने के बाद ये कदम उठाया गया है। एयरवेज की वेबसाइट पर चीन जाने के लिए जनवरी और फरवरी में कोई सीधी उड़ान उपलब्ध नहीं है।

british airways, flights, coronavirus, china, britain, wuhan, travel, suspended flights, ब्रिटिश एयरवेज, फ्लाइट, कोरोना वायरस, चीन, ब्रिटेन, वुहान, यात्रा, उड़ानें निलंबित

ब्रिटिश एयरवेज ने एक बयान में कहा है, 'हम इस असुविधा के लिए ग्राहकों से माफी चाहते हैं, लेकिन ग्राहक और चालक दल की सुरक्षा हमारे लिए हमेशा प्राथमिकता रही है। जो लोग आने वाले दिनों में चीन जाने या वहां से आने के लिए यात्रा करने वाले थे वो हमारी वेबसाइट से अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।'

बता दें चीन से शुरू हुआ ये वायरस अब पूरी दुनिया के लिए जानलेवा बनता जा रहा है। अभी तक इस वायरस ने चीन में 132 लोगों की जान ले ली है। कोरोना वायरस चीन के शहर वुहान के एक सी-फूड बाजार से फैसला शुरू हुआ था। जो अब तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब हालात बेकाबू हो रहे हैं और यह अनियंत्रित हो चुका है। फ्रांस, जर्मनी, भारत और अमेरिका समेत दुनिया के 13 देश इसका शिकार हो गए हैं।

मंगलवार को ही दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीजों को भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये तीनों लोग हाल ही में चीन से वापस लौटे हैं। वहीं केरल सरकार का कहना है कि पांच लोगों की तिरुवेंद्रम, एर्नाकुलम और थिरुसर में अलग वार्ड में निगरानी की जा रही है। घरों में भी 431 लोगों की जांच की गई है। कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले चार अन्य शहर कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़ और पटना से भी सामने आए हैं।

रंगोली के निशाने पर करण जौहर, बोलीं- कंगना से दूर रहो, कभी होगी आपके पास उसके लायक स्क्रिप्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
british airways suspended all flights to and from china due to the coronavirus outbreak.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X